Connect with us

देश

Loudspeaker Controversy: BJP की मांग के बाद यूपी की तर्ज पर दिल्ली से हटाए जाएंगे लाउडस्पीकर

Loudspeaker Controversy: लाउडस्पीकर हटाने की मांग पर विधायक आतिशी के विरोध के बाद आम आदमी पार्टी ने एक बयान में अपना स्पष्टीकरण दिया। जिसमें कहा गया कि ”सैद्धांतिक रूप से” सहमत है कि लाउडस्पीकर ”हर धार्मिक स्थल और आस्था के केंद्र” से हटा दिए जाएं।

Published

on

Kejriwal and Loudspeaker

नई दिल्ली। महाराष्ट्र में मस्जिदों के लिए उठी लाउडस्पीकर हटाने की मांग देश के विभिन्न राज्यों और केंद्र-शासित प्रदेशों तक पहुंच गई है और अब लाउडस्पीकर हटाने का मसला सिर्फ मस्जिद तक सीमित नहीं रह गया है, बल्कि अब यह मंदिरों समेत सभी धार्मिक स्थलों की चौखट में दस्तक दे चुका है। अब ऐसी ही खबर देश की राजधानी दिल्ली से आ रही है, जहां पर सरकार चला रही आम आदमी पार्टी (AAP) ने भाजपा के दिल्ली से सभी धार्मिक स्थलों से लाउडस्पीकर हटाने की मांग पर आखिरकार सहमत होती हुई नजर आ रही है। अब यूपी की तर्ज पर राजधानी में धार्मिक स्थलों से लाउडस्पीकर हटाए जाएंगे। आपको बता दें कि बीते कई दिनों से लाउडस्पीकर हटाए जाने को लेकर भाजपा औऱ आप के बीच तीखी नोकझोंक देखने को मिल रही थी।

loudspeakers

‘आप’ विधायक आतिशी का विरोध

बता दें कि जब से लाउडस्पीकर के मामला प्रकाश में आया है, तब से देश के विभिन्न राज्यों और राजनीतिक दलों के सियासतदानों में यह मामला एक अवसर की राजनीति के रुप में उभर कर सामने आया है। सभी राजनीतिक दल अपने-अपने हिसाब से इस पर अपनी इच्छा जाहिर कर रहे हैं। अब अगर राजधानी की बात करें, तो यहां पर कुछ दिनों पहले भाजपा ने आम आदमी पार्टी से दिल्ली के सभी धार्मिक स्थलों से लाउडस्पीकर हटाने की मांग की। जिसका कालकाजी से ‘आप’ की विधायक आतिशी ने विरोध किया था।

cm kejriwal

बैकफुट पर ‘आप’

लाउडस्पीकर हटाने की मांग पर विधायक आतिशी के विरोध के बाद आम आदमी पार्टी ने एक बयान में अपना स्पष्टीकरण दिया। जिसमें कहा गया कि ”सैद्धांतिक रूप से” सहमत है कि लाउडस्पीकर ”हर धार्मिक स्थल और आस्था के केंद्र” से हटा दिए जाएं। इसके साथ ही ‘आप’ ने भाजपा से धार्मिक स्थलों से लाउडस्पीकर के इस्तेमाल से संबंधित कार्यवाही पर दिल्ली पुलिस से संपर्क करने का भी आग्रह किया।

atishi marlena

बता दें चले कि इससे पहले कालकाजी विधायक आतिशी ने एक सभा को संबोधित करते हुए कहा था कि उनकी पार्टी राजधानी में किसी भी धार्मिक स्थल से लाउडस्पीकर हटाने की मांग का विरोध करेगी। इसके साथ ही उन्होंने बीजेपी पर भी एक आरोप लगाते हुए कहा था कि, भाजपा लोगों की भावनाओं के साथ खिलवाड़ कर रही है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement