महात्मा गांधी की 73वीं पुण्यतिथि आज, राष्ट्रपति-PM मोदी समेत कई दिग्गजों ने किया नमन

Mahatma Gandhi Death Anniversary: राष्ट्रपिता महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) की आज 73वीं पुण्यतिथि है। इस मौके पर पूरा देश बापू को याद कर रहा है। 30 जनवरी को 1948 को नाथूराम गोडसे ने बापू को गोलियों से छलनी कर दिया।

Avatar Written by: January 30, 2021 8:40 am
PM Modi

नई दिल्ली। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) की आज 73वीं पुण्यतिथि है। इस मौके पर पूरा देश बापू को याद कर रहा है। 30 जनवरी को 1948 को नाथूराम गोडसे ने बापू को गोलियों से छलनी कर दिया। आपको  बता दें कि भारत में इस दिन को महात्‍मा गांधी की शहादत के रूप में मनाया जाता है और इसे शहीद दिवस भी कहा जाता है। बापू की पुण्यतिथि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ramnath Kovind), प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi), केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah) समेत कई दिग्गजों ने उन्हें नमन किया। राष्ट्रपति ने महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर ट्वीट कर उन्हें श्रद्धांजलि दी और कहा, “हमें उनके आदर्शों, अहिंसा, सादगी का पालन करना चाहिए। हम उनके सत्य और प्रेम के मार्ग पर चलने का संकल्प लें।”

प्रधानमंत्री मोदी ने महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि दी और शहीद दिवस पर भारत की स्वतंत्रता के लिए खुद को समर्पित करने वाले लोगों के बलिदान को याद किया।

गृहमंत्री अमित शाह ने महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर ट्वीट कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, महात्मा गांधी जी की पुण्यतिथि पर उन्हें कोटि-कोटि नमन। विनम्र श्रद्धांजलि।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी पुण्यतिथि के मौके पर बापू को नमन किया। राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा, सत्य लोगों के समर्थन के बिना भी खड़ा रहता है, वह आत्मनिर्भर है। बापू की पुण्यतिथि पर विनम्र श्रद्धांजलि।

Support Newsroompost
Support Newsroompost