Connect with us

देश

Maharashtra: महाअघाड़ी सरकार में मंत्री एकनाथ शिंदे हुए ‘आउट ऑफ रीच’, सामने आई ‘बागी’ विधायकों की सूची

Maharashtra: उधर, महाराष्ट्र में मचे घमासान को लेकर भाजपा एक्शन में आ गई है। राज्य में सियासी उठापठक के बाद पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडवीस दिल्ली पहुंचे रहे हैं, जहां वो गृहमंत्री अमित शाह से महाराष्ट्र की सियासत को लेकर रणनीति बना सकते है। इसी बीच महाराष्ट्र में सियासी हलचल के बीच भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की।

Published

on

नई दिल्ली। महाराष्ट्र की सियासत में एक बार फिर भूचाल आ गया है। दरअसल, शिवसेना के वरिष्ठ नेता और मंत्री एकनाथ शिंदे कई विधायकों को लेकर गुजरात पहुंच गए है। बताया जा रहा है कि उनके साथ 25 से ज्यादा विधायक सूरत के एक होटल में डेरा डाले हुए हैं। सूत्रों के अनुसार, ये सभी विधायक महा विकास अघाड़ी सरकार से नाखुश है।  खास बात ये है कि उन्होंने ये कदम बीते सोमवार को महाराष्ट्र एमएलची चुनाव में क्रॉस वोटिंग करने के बाद किया है। बता दें कि इस क्रॉस वोटिंग का फायदा भारतीय जनता पार्टी (BJP) को मिला। बताया जा रहा है कि एकनाथ शिंदे के साथ ये विधायक गुजरात के सूरत के एक होटल में ठहरे हुए हैं और सूरत पुलिस इन विधायकों की सुरक्षों में लगी हुई है। खबरों के अनुसार, शिंदे के बेटे श्रीकांत शिंद के साथ-साथ उद्धव सरकार में 2 मंत्री, एक निर्दलीय विधायक शामिल है। वहीं अब महाअघाडी सरकार पर खतरे के बादल मंडराने लगे। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की कुर्सी पर खतरे में पड़ते दिखाई दे रही हैं। ऐसे में सवाल ये भी उठ रहा है कि क्या एकनाथ शिंदे के बगावती तेवर अपनाने के बाद उद्धव सरकार बच पाएगी।

उधर, महाराष्ट्र में मचे घमासान को लेकर भाजपा एक्शन में आ गई है। राज्य में सियासी उठापठक के बाद पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडवीस दिल्ली पहुंचे रहे हैं, जहां वो गृहमंत्री अमित शाह से महाराष्ट्र की सियासत को लेकर रणनीति बना सकते है। इसी बीच महाराष्ट्र में सियासी हलचल के बीच भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। वहीं खबर है कि भाजपा ने एकनाथ शिंदे को डिप्टी सीएम पद का  ऑफर दिया है।

इन बागी विधायकों की सूची अब सामने आ गई है। यहां देखिए लिस्ट-

बता दें कि सोमवार को महाराष्ट्र एमएलसी के  चुनाव के परिणाम आए थे। जिसमें महाविकास अघाड़ी सरकार को झटका लगा था। विधान परिषद चुनाव में 6 में से अघाड़ी के सिर्फ 5 प्रत्याशी चुन कर आए हैं,  वही भाजपा के पांचों उम्मीदवार जीत गए।

Advertisement
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Advertisement
Advertisement