Nagrota Encounter: एक्शन मोड में मोदी सरकार, पाक उच्चायुक्त को तलब कर लगाई फटकार

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के नगरोटा (Nagrota) में हुई मुठभेड़ के बाद पाकिस्तान (Pakistan) की बड़ी साजिश का पर्दाफाश हो गया है। जिसके बाद अब मोदी सरकार (Modi Goverment) एक्शन मोड में आ गई है।

Avatar Written by: November 21, 2020 12:13 pm
nagrota

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के नगरोटा (Nagrota) में गुरुवार को बान टोल प्लाजा (Ban Toll Plaza) के पास आतंकियों और सुरक्षाबलों में मुठभेड़ हुई। जिसमें चार आतंकवादी मारे गए और एक पुलिस कांस्टेबल घायल हुआ है। मुठभेड़ में आतंकियों के पास से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारुद बरामद हुए। मारे गए सभी चारों आतंकी जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े थे। इस घटना के पीछे पाकिस्तान (Pakistan) की बड़ी साजिश का पर्दाफाश होने के बाद अब भारत एक्शन मोड में आ गया है।

दरअसल, मोदी सरकार ने पाक को लेकर एक्शन मोड में आ गई है। भारतीय विदेश मंत्रालय ने पाकिस्तानी उच्चायोग को तलब किया है। आपको बता दें कि मारे गए आतंकियों के पास से पाक में बने हथियार बरामद हुए थे। इसके बाद पीएम मोदी ने उच्चस्तरीय बैठक बुलाई थी जिसमें उन्होंने हालातों के बारे में जानकारी ली थी।

इतना ही नहीं पीएम मोदी ने भारतीय सुरक्षाबलों की तारिफ भी की थी। ट्वीट करते हुए उन्होंने लिखा था कि बहादुर जवानों की सतर्कता से नापाक साजिश विफल हो गई।

गौरतलब है कि गुरुवार को जम्मू-कश्मीर के नगरोटा में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में एक ट्रक में सवार प्रतिबंधित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के चार आतंकियों को मार गिराया था। इस घटना की जानकारी देते हुए आईजी मुकेश सिंह ने कहा कि जम्मू-कश्मीर के नगरोटा में आतंकियों के पास से 11 एके -47 राइफल, 3 पिस्तौल, 29 ग्रेनेड और अन्य उपकरण बरामद किए गए। ऐसा लगता है कि उन्होंने कुछ बड़ा करने के इरादे से घुसपैठ की थी और कश्मीर घाटी की ओर जा रहे थे।

आईजी मुकेश सिंह ने बताया कि पिछले कुछ सालों के इतिहास में ये सबसे बड़ी खेप बरामद की गई है। ये पहला वाक्या है जब आतंकियों से इतनी संख्या में हथियार बरामद हुए हैं, ऐसा लगता है कि इनके मंसूबे काफी बड़े थे, जिसे नाकाम कर दिया गया है।