Connect with us

देश

CM Yogi: यूपी के मदरसों में बजेगा राष्ट्रगान, फहराया जाएगा तिरंगा, सीएम योगी का फरमान

CM Yogi: कोई भी मदरसा ऐसा नहीं बचना चाहिए जिसमें झंडा ना फहराया जाए। ऐसा करके समस्त देश में राष्ट्रवाद की बयार बहानी होगी, ताकि आगामी नस्लों में भी देश के प्रति राष्ट्रवाद की भावना विकसित की जा सकें। बता दें कि 11 अगस्त से लेकर 17 अगस्त तक पूरे देश में अमृत महोत्सव मनाने का ऐलान किया गया है, जिसमें सभी देशवासियों से भागीदारी निभाने की अपील की गई है।

Published

on

नई दिल्ली। मदरसों में झंडा फहराने को लेकर हमेशा ही विवाद रहा है। इस मसले लेकर खूब सियासत भी होती है। कुछ लोगों का कहना है कि सियासतदान राष्ट्रवाद दिखाने के लिए बेवजह मदरसों को निशाने पर लेते हैं, लेकिन इस बार उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सख्त निर्देश दे दिए हैं कि मदरसों में झंडा फहराने में किसी भी प्रकार का गुरेज नहीं करना चाहिए। आजादी की 75वीं वर्षगांठ के मौके पर अमृत महोत्सव मनाने का ऐलान किया गया है। सरकार की तरफ से साफ कहा चुका है कि इस मौके पर सभी इमारतों में स्वतंत्रता दिवस के मौके पर तिरंगा झंडा फहराया जाए। विशेषतौर पर उत्तर प्रदेश में स्थित मदरसों के संदर्भ में कहा गया है कि प्रदेश के सभी मदरसों में झंडे फहराए जाए।

अब मध्य प्रदेश के मदरसों में झंडा फहराकर तस्वीरें भेजने का आदेश - mp bhopal  madrsa independent india photu flag - AajTak

कोई भी मदरसा ऐसा नहीं बचना चाहिए जिसमें झंडा ना फहराया जाए। ऐसा करके समस्त देश में राष्ट्रवाद की बयार बहानी होगी, ताकि आगामी नस्लों में भी देश के प्रति राष्ट्रवाद की भावना विकसित की जा सकें। बता दें कि 11 अगस्त से लेकर 17 अगस्त तक पूरे देश में अमृत महोत्सव मनाने का ऐलान किया गया है, जिसमें सभी देशवासियों से भागीदारी निभाने की अपील की गई है। इस मौके पर मदरसों में राष्ट्रभक्ति के गीत सहित ध्वजारोहण के आदेश दिए गए हैं। ध्यान रहे कि विगत वर्ष स्वतंत्रता दिवस के मौके पर भी प्रदेश के मदरसों में ध्वजारोहण करने के निर्देश दिए गए थे।

UP के बाद MP सरकार ने मदरसों के लिए दिया ये बड़ा आदेश | Hari Bhoomi

मन की बात में पीएम मोदी ने की थी ये अपील

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मन की बात कार्यक्रम में सभी लोगों से आगामी स्वतंत्रता दिवस के मौके पर सभी लोगों से डीपी में तिरंगा लगाने की अपील की थी। प्रधानमंत्री की इस अपील के बाद कई लोग अपने मोबाइल डीपी पर तिरंगा झंडा लगाते हुए नजर आ रहे है । खैर, अब इन सबके बीच सीएम योगी द्वारा दिए गए निर्देशों के बाद यह देखने वाली बात होगी कि मदरसों की तरफ से इसका कितना पालन किया जाता है। तब तक के लिए आप देश दुनिया की तमाम बड़ी खबरों से रूबरू होने के लिए आप पढ़ते रहिए । न्यूज रूम पोस्ट.क़ॉम। रिया मुझे आपसे दोस्ती करनी थी , क्या मुझसे दोस्ती करेंगी

Advertisement
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Advertisement
Advertisement