Connect with us

देश

National Herald Case: ‘हम मोदी से नहीं डरते’, ED के एक्शन पर राहुल गांधी की पहली प्रतिक्रिया, लोग बोले- चोरी करेंगे और..

National Herald Case: एक यूजर ने लिखा, ”नरेंद्र मोदी का बार-बार नाम लेकर आप अपनी छवि खुद गिरा रहे हो ….. ED हो या CBI , आप एजेंसी को co-operate करें और कोर्ट में अपने को साफ सुथरा साबित करें ….. चोरी और सीनाजोरी साथ नहीं चलता।”

Published

on

Rahul Gandhi

नई दिल्ली। नेशनल हेराल्ड केस (National Herald Case) में प्रवर्तन निदेशालय (ED) की जांच का सामने कर रहे कांग्रेस सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की पहली प्रतिक्रिया सामने आई है। राहुल गांधी ने ईडी की कार्रवाई को लेकर भाजपा पर हमला बोला है। राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी इन कार्रवाई से डरने वाली नहीं है और हम नरेंद्र मोदी से नहीं डरते है। राहुल गांधी की प्रतिक्रिया ऐसे वक्त में आई है जब बीते दिनों ईडी ने नेशनल हेराल्ड मामले में बड़ी कार्रवाई करते हुए यंग इंडिया के दफ्तर को सीज कर दिया है। वहीं नेशनल हेराल्ड मामले में ईडी की टीम कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी से कई दौर की पूछताछ कर चुकी है। इससे पहले ईडी ने नेशनल हेराल्ड मामले में कार्रवाई तेज करते हुए दिल्ली, मुंबई, कोलकाता समेत 16 ठिकानों पर छापा मारा था। बताया जा रहा है कि छापेमारी के दौरान मामले में ईडी को बड़ी सफलता हाथ लगी है। कोलकाता और मुंबई में छापेमारी के दौरान ईडी की टीम के हाथ कुछ संदिग्ध एंट्री मिलने के साथ-साथ हवाला ट्रांजैक्शन के सुराग भी मिले हैं।

मीडिया से बात करते हुए राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि, ”ये दवाब डालकर सोचते है कि हमें चुप करा देंगे। इस देश में लोकतंत्र के खिलाफ नरेंद्र मोदी जी और अमित शाह जी जो कर रहे है। हम उनके खिलाफ खड़े रहेंगे। चाहे ये कुछ भी कर लें। आगे मीडिया द्वारा सवाल पूछने पर उनकी बौखलाहट भी देखने को मिली। राहुल गांधी ने कहा जो करना है कर लें, कोई फर्क नहीं पड़ता है। मेरा काम है देश की लोकतंत्र की रक्षा करना और सद्भावना बनाए रखना है।”

इससे पहले भी राहुल गांधी का सांसद परिसर के अंदर गुस्सा देखने को मिला। मीडिया द्वारा उनके घर पर पुलिस द्वारा बैरिकेड लगाए जाने के सवाल पर राहुल गांधी ने कहा कि, सच्चाई को बैरिकेड नहीं किया जा सकता।

लोगों की प्रतिक्रिया-

वहीं राहुल गांधी के इस बयान पर लोगों की प्रतिक्रिया सामने आई है। कई लोग राहुल गांधी का मजाक उड़ाते हुए नजर आ रहे है। वहीं कुछ लोग उनके समर्थन में खड़े दिखाई दिए। एक यूजर ने लिखा, ”नरेंद्र मोदी का बार-बार नाम लेकर आप अपनी छवि खुद गिरा रहे हो ….. ED हो या CBI , आप एजेंसी को co-operate करें और कोर्ट में अपने को साफ सुथरा साबित करें ….. चोरी और सीनाजोरी साथ नहीं चलता।”

एक अन्य यूजर ने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए लिखा, चोरी करेंगे और कहना है कि हम नहीं डरते।

बता दें कि नेशनल हेराल्ड का मामला सबसे पहले भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने साल 2012 में उठाया था। इसके बाद अगस्त 2014 में ईडी ने स्वत: संज्ञान लिया था और इसके बाद मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज कर लिया था। सोनिया, राहुल गांधी समेत कांग्रेस के कई नेताओं का नाम इस केस में दर्ज किया था।

Advertisement
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Advertisement
Advertisement