Connect with us

देश

लॉकडाउन : नोएडा में कमजोर तैयारियों को लेकर डीएम BN सिंह पर बरसे CM योगी, कहा- बकवास बंद करो

सीएम योगी की मीटिंग में नोएडा के डीएम बीएन सिंह को उस वक्त फटकार सुनने को मिली जब योगी आदित्यनाथ कोरोना से जुड़े मामलों और तैयारियों पर मीटिंग कर रहे थे।

Published

on

UP CM Yogi Adityanath

नई दिल्ली। कोरोना से छिड़ी लड़ाई में पूरे देश में लॉकडाउन की घोषणा हुई है। लोगों से अपील की गई है कि जो जहां पर वहां पर ही रहे। हालांकि इसके बाद भी कुछ लोग दिल्ली-एनसीआर से यूपी-बिहार में अपने घरों के लिए निकल पड़े हैं। यूपी की बात करें तो कोरोना के सबसे अधिक केस नोएडा से सामने आए हैं। इसको देखते हुए सोमवार को नोए़डा के जिलाधिकारी बीएन सिंह को सीएम योगी की मीटिंग में फटकार सुनने को मिली।

cm yogi adityanath

हालातों का जायजा लेने पहुंचे सीएम योगी जिलाधिकारी बीएन सिंह के काम से नाखुश दिखाई दिए। कर्मचारियों में कोरोना की जानकारी छिपानी वाली नोएडा की सीजफायर कंपनी की तालाबंदी न किए जाने पर उन्होंने नाराजगी जताई। साथ ही बैठक में मौजूद CMO को जमकर फटकारा। इस दौरान उन्होंने CMO को चुप रहने को कहा। अधिकारियों की क्लास लगाते हुए सीएम योगी ने कहा कि नोएडा के अफसरों की लापरवाही दिख रही है। अब तक सीजफायर कंपनी की तालाबंदी क्यों नहीं की गई। अधिकारी 2 महीने से क्या कर रहे थे। मुख्यमंत्री ने बैठक में कंट्रोल रूम के सही से काम नहीं करने पर भी फटकार लगाई।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार दोपहर बाद अचानक ही हेलीकॉप्टर से ग्रेटर नोएडा पहुंच गए। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का हेलीकॉप्टर गौतमबुद्ध विश्वविद्यालय में उतरा जहां से वो अधिकारियों के साथ बैठक के लिए गए। इस दौरान लोगों के पलायन और उनके लिए किए जा रहे इंतजाम का मुद्दा छाया रहा। बैठक में जगह-जगह बनाए जा रहे कैंप, उन कैंप में लोगों को एक दूसरे से दूर रखने के उपाए। कैंप में संक्रमण न फैलने पाए इसके लिए किए जा रहे इंतजाम और पलायन करके आ रहे मजदूरों के खान-पीने जैसे कई मुद्दों पर चर्चा हुई

BN Singh

नोएडा में कोरोनावायरस से संक्रमित मरीजों की लगातार बढ़ रही संख्या से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ काफी चिंतित हैं। इसीलिए वह आज दोपहर स्थिति का जायजा लेने और इलाज की मुकम्मल व्यवस्था करने के लिए नोएडा पहुंचे हैं। सीएम योगी का विशेष विमान दोपहर करीब दो बजे गाजियाबाद के हिंडन एयरपोर्ट पहुंचा। यहां से सीएम योगी हेलीकॉप्टर में ग्रेटर नोएडा स्थित गौतमबुद्ध यूनिवर्सिटी पहुंचे जहां उन्होंने अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। बैठक में डीएम बीएन सिंह, कमिश्नर आलोक सिंह, नोएडा अथॉरिटी की सीईओ रितु माहेश्वरी, ग्रेटर नोएडा ओर यमुना अथॉरिटी के सीईओ मौजूद थे। सीएम योगी का अधिकारियों के साथ बैठक में भी सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखा गया।

यहां अधिकारियों के साथ बैठक कर रहे सीएम योगी आदित्यनाथ के तेवर कुछ ज्यादा ही सख्त नजर आए। नोएडा के डीएम पर इस दौरान सीएम जमकर बरसे उन्होंने स्पष्ट रूप से कहा कि आपके जिले की स्थिति काफी गंभीर है। उन्होंने कहा कि मुझे इस मामले में किसी भी किस्म की लापरवाही बर्दाश्त नहीं है। उन्होंने डीएम से सीधे तौर पर कहा कि इस जरूरी बैठक में अपनी बात से मुझे बोर मत करो। सीएम ने अधिकारी से कहा कि आप बकवास बंद करो, दो महीने से आप क्या कर रहे थे आपकी लापरवाही की वजह से ही जिले की स्थिति इतनी खराब हुई है।

सीएम ने डीएम को सख्त हिदायत दी कि वह बकवास बंद करें और अपने काम पर ज्यादा फोकस करें। अगर दो महीने पहले से वह इस मामले को संजीदगी से डील कर रहे होते तो आज यह नौबत नहीं आती। आप लोग जिम्मेदारियों का निर्वहन करने के बजाए एक दूसरे के ऊपर जिम्मेदारी डालते रहते हैं। शारदा विवि में अधिकारियों के साथ बैठक के बाद सीएम योगी क्वॉरेंटाइन और आइसोलेशन सेंटर का निरीक्षण कर रहे हैं।

yogi pc corona

आपको बता दें कि नोएडा, ग्रेटर नोएडा समेत पूरे गौतमबुद्ध नगर जिले में कोरोना का कहर तेजी से बढ़ रहा है। लॉकडाउन के बावजूद भी नोएडा के लोग घरों से बाहर निकलना बंद नहीं कर रहे हैं। इसको देखते हुए सरकार ने गौतमबुद्ध नगर में रैपिड एक्शन फोर्स और यूपी पीएसी की तैनात कर दिया है।

Advertisement
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Advertisement
Advertisement