Noida Film City: सीएम योगी के मुंबई दौरे से घबराई उद्धव सरकार, सताने लगा है इस चीज के छिनने का डर

Noida Film City: नोएडा में फिल्म सिटी (Noida Film City) के अपने ड्रीम प्रोजेक्ट को साकार करने के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने कवायद तेज कर दी है। इसके लिए सीएम योगी आदित्यनाथ मुंबई पहुंचे हैं।

Avatar Written by: December 2, 2020 12:06 pm
yogi adityanath and uddhav thackeray

नई दिल्ली। नोएडा में फिल्म सिटी (Noida Film City) के अपने ड्रीम प्रोजेक्ट को साकार करने के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने कवायद तेज कर दी है। इसके लिए सीएम योगी आदित्यनाथ मुंबई पहुंचे हैं। इसी कड़ी में मुख्यमंत्री योगी ने मंगलवार रात को मुंबई के ट्राइडेंट होटल में अभिनेता अक्षय कुमार से मुलाकात की। हालांकि सीएम योगी के इस दौरे के बाद महाराष्ट्र में शिवसेना की नींद उड़ा दी है। मुख्यमंत्री और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे को बॉलीवुड शिफ्ट होने का खतरा मड़राने लगा है। इतना ही नहीं अपने ड्रीम प्रोजेक्ट के लिए सीएम योगी की इस तेजी को देखकर महाराष्ट्र की राजनीति में हलचल तेज हो गई है।

CM Yogi Mumbai akshay kumar

मीडिया से बात करते हुए शिवसेना नेता संजय राउत की बौखलाहट देखने को मिली। संजय राउत ने कहा कि, मैंने देखा कि योगी जी मुंबई में किसी 5 स्टार होटल में अक्षय कुमार के साथ बैठे हैं शायद अक्षय जी आम की टोकरी लेकर गए होंगे। मुंबई की फिल्म सिटी को कोई यहां से ले जाने की बात अगर करता है तो पहले योगी जी ये बताएं कि नोएडा फिल्म सिटी की अभी क्या हालत है?

संजय राउत ने आगे कहा कि, ‘मुंबई की फिल्म सिटी को दूसरी जगह शिफ्ट करना आसान नहीं है। दक्षिण भारत में फिल्म उद्योग भी बड़ा है, पश्चिम बंगाल और पंजाब में भी फिल्म सिटी है। क्या योगी जी इन स्थानों पर भी जाएंगे और वहां के निर्देशकों/कलाकारों से बात करेंगे या क्या वह केवल मुंबई में ही ऐसा करने जा रहे हैं?’

नोएडा में फिल्म सिटी बनाने की कवायद से मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे में भी बेचैनी देखने को मिली। इंडियन मर्चेंट ऑफ चेम्बर्स ऑफ कॉमर्स में बात करते हुए उद्धव ठाकरे ने कहा कि महाराष्ट्र मैग्नेटिक राज्य है। उद्योगपतियों में आज भी महाराष्ट्र का आकर्षण कायम है। राज्य का कोई भी उद्योग बाहर नहीं जाएगा, बल्कि अन्य राज्यों के उद्योगपति भी महाराष्ट्र में उद्योग लगाने के लिए आएंगे। राज्य के उद्योग राज्य में ही रहेंगे।

CM Uddhav Thackeray

एनसीपी नेता नवाब मलिक ने कहा कि, मुख्यमंत्री योगी यूपी में बॉलीवुड जैसी फ़िल्म सिटी बनाने की बात कर रहे हैं, अच्छी बात है। लेकिन ये समझ लेना की 100 साल से मुंबई को मिला बॉलीवुड का दर्ज़ा ख़त्म हो जाएगा, लोग पूरी तरह से अन्य राज्यों में चले जाएंगे…बॉलीवुड के दर्जे को कोई ख़त्म नहीं कर सकता।