Connect with us

देश

BJP Vs Nitish: बिहार में नीतीश को घेरने के लिए अमित शाह ने बनाई रणनीति, इस तेज-तर्रार नेता के जरिए चलेगी दांव

बिहार में दगा देने वाले नीतीश कुमार की सरकार को टक्कर देने के लिए बीजेपी ने नया गेमप्लान बनाया है। बीजेपी के नेता और गृहमंत्री अमित शाह ने मंगलवार को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और बिहार इकाई के नेताओं के साथ बैठकर नीतीश सरकार के खिलाफ अभियान की रणनीति तैयार की।

Published

on

nitish kumar and amit shah

नई दिल्ली। बिहार में दगा देने वाले नीतीश कुमार की सरकार को टक्कर देने के लिए बीजेपी ने नया गेमप्लान बनाया है। बीजेपी के नेता और गृहमंत्री अमित शाह ने मंगलवार को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और बिहार इकाई के नेताओं के साथ बैठकर नीतीश सरकार के खिलाफ अभियान की रणनीति तैयार की। सूत्रों के मुताबिक बीजेपी अब विपक्ष के नेता पद के जरिए नीतीश सरकार को घेरेगी और उसकी पोल खोलेगी। इसके लिए तेज-तर्रार माने जाने वाले विजय कुमार सिन्हा को आगे किए जाने की तैयारी है। बता दें कि बीजेपी अब बिहार विधानसभा में विपक्ष की भूमिका में है। ऐसे में उसका पूरा जोर अब हर हाल में दगा देने वाले नीतीश और आरजेडी से उनके बेमेल गठबंधन की हकीकत जनता के सामने लानी है।

सूत्रों के मुताबिक नीतीश के साथ सरकार के दौरान बीजेपी के तारकिशोर प्रसाद और रेणु देवी को डिप्टी सीएम का ओहदा मिला था, लेकिन नीतीश सरकार को घेरने में ये दोनों पार्टी को नाकाम दिख रहे हैं। जिस सोच को लेकर बीजेपी नेतृत्व ने दोनों को नीतीश सरकार में अहम पद दिलाया, उसे पूरा करने में भी वो नाकाम साबित हुए। पार्टी के सूत्रों के मुताबिक विजय कुमार सिन्हा में बीजेपी नीतीश का सटीक विरोधी देख रही है। उनके जरिए बिहार में सामाजिक समीकरण भी दुरुस्त करने की कोशिश पार्टी करेगी। विजय कुमार सिन्हा फिलहाल विधानसभा अध्यक्ष हैं। विधानसभा में उनके और नीतीश के बीच तकरार का वीडियो भी कुछ वक्त पहले वायरल हुआ था।

bihar bjp vijay kumar sinha

बीजेपी के सूत्रों के मुताबिक विधानसबा अध्यक्ष के तौर पर विजय कुमार सिन्हा ने विपक्ष में आरजेडी के आरोपों को हर बार ध्वस्त किया था। इसके अलावा बीजेपी विधानसभा और राज्य में नंदकिशोर यादव, प्रेम कुमार, नितिन नवीन और अमरेंद्र प्रताप सिंह के जरिए भी नीतीश सरकार को घेरने का काम करेगी। नितिन नवीन भी काफी दमदार नेता माने जाते हैं। बीजेपी के पास कई नेता विधान परिषद में भी हैं। ऐसे में हर जगह नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव के खिलाफ माहौल बनाने में उसे फिलहाल दिक्कत भी नहीं है।

Advertisement
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Advertisement
Advertisement