Connect with us

देश

Deadly TV! यूपी के गाजियाबाद में बम की तरह फटा LED टीवी, युवक की मौत, दोस्त और मां घायल

ये हादसा मंगलवार को टीला मोड़ इलाके में हुआ। पुलिस के मुताबिक हर्ष विहार में ऑटो चलाने वाले निरंजन परिवार के साथ रहते हैं। घर में बेटा ओमेंद्र और उसका दोस्त करण टीवी देख रहे थे। ओमेंद्र की मां ओमवती भी वहां थीं। टीवी फटने से कमरे की दीवारें क्षतिग्रस्त हो गईं। आसपास के लोगों को लगा कि जैसे बम फट गया है।

Published

led tv main

गाजियाबाद। आजकल सभी घरों में एलईडी LED टीवी होते हैं। दिखने में खूबसूरत और वाइब्रेंट कलर्स में आती पिक्चर इन टीवी को हर दिल अजीज बनाते हैं, लेकिन इन टीवी का एक खतरनाक पक्ष भी यूपी के गाजियाबाद में सामने आया है। यहां एक घर में चल रहा एलईडी टीवी अचानक फट गया। इससे एक युवक की मौत हो गई और दो लोग घायल हो गए। ये हादसा मंगलवार को टीला मोड़ इलाके में हुआ। पुलिस के मुताबिक हर्ष विहार में ऑटो चलाने वाले निरंजन परिवार के साथ रहते हैं। घर में बेटा ओमेंद्र और उसका दोस्त करण टीवी देख रहे थे। ओमेंद्र की मां ओमवती भी वहां थीं। इसी दौरान तेज आवाज के साथ एलईडी टीवी फट गया।

led tv blast 1

टीवी फटते ही कमरे में धुआं भर गया। टीवी फटने से हुई आवाज इतनी तेज थी कि आसपास के लोगों को लगा जैसे बम फट गया है। धमाके से ओमेंद्र, करण और ओमवती बुरी तरह घायल हो गए। कमरे की दीवारें भी क्षतिग्रस्त हो गईं। खून से लथपथ तीनों को पड़ोसी अस्पताल ले गए। जहां इलाज के दौरान ओमेंद्र की जान चली गई। वो महज 17 साल का था। पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा है। गाजियाबाद के एसपी सिटी ज्ञानेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि इस मामले की जांच हो रही है। पहली नजर में लगता है कि हाई वोल्टेज की वजह से टीवी फट गया।

led tv blast 2

बता दें कि इससे पहले कई बार मोबाइल फोन के फटने या उनमें आग लगने की घटनाएं हो चुकी हैं। इन घटनाओं में कई लोग जान भी गंवा चुके हैं, लेकिन शायद पहली बार किसी एलईडी टीवी में धमाके की घटना सामने आई है। ऐसे में घरों में एलईडी टीवी लगा हो, तो हमको और आपको सावधान रहने की जरूरत है। टीवी से काफी दूर बैठकर देखने से इस तरह के किसी हादसे से बचा जा सकता है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement