पाकिस्तान में हुए विमान हादसे पर पीएम नरेंद्र मोदी ने जताया अफसोस, कहा- हादसे में जानमाल के नुकसान से गहरा दुख

पाकिस्तान में हुए इस दर्दनाक हादसे पर अफसोस जताते हुए पीएम मोदी ने कहा कि विमान दुर्घटना के कारण जानमाल के नुकसान से गहरा दुख हुआ है।

Written by: May 22, 2020 7:50 pm

इस्लामाबाद। पाकिस्तान में बड़ा विमान हादसा हुआ है। पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस की लाहौर से कराची जाने वाली फ्लाइट कराची एयरपोर्ट के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गई है। माना जा रहा है कि इस विमान में  करीब 100 लोग सवार थे।

पाकिस्तान में हुई इस घटना पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का रिएक्शन सामने आया है। उन्होंने इस दुर्घटना में हुए जान माल में नुकसान पर अफसोस जताया है।

Narendra Modi

पाकिस्तान में हुए इस दर्दनाक हादसे पर अफसोस जताते हुए पीएम मोदी ने कहा कि विमान दुर्घटना के कारण जानमाल के नुकसान से गहरा दुख हुआ है। मृतकों के परिवारों के प्रति हमारी संवेदना है और घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं।

पाकिस्तान के जियो टीवी के अनुसार मलबे  से अब तक 15 लाशें निकाली जा चुकी हैं, और घायलों को अस्पताल ले जाया जा रहा है। वहीं, कई लोग अभी क्षतिग्रस्त इमारतों में फंसे हुए

पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार बैंक ऑफ पंजाब के सीइओ जफर मसूद को मलबे से निकाल कर अस्पताल पहुंचाया गया । उनके कूल्हे में चोट आई है और उनकी हालत स्थिर बनी हुई है। बता दें कि जफर मसूद भी इस विमान में सफर कर रहे थे।

कराची के जिस रिहाइशी इलाके में विमान गिरा, वहां आस-पास की की छतें पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गईं हैं। घटना स्थल पर राहत और बचाव कार्य जारी है। मलबे से लाशें और घायलों को निकाला जा रहा है।

पाक मीडिया के अनुसार इस विमान हादसे में करीब आधा दर्जन घर बुरी तरह क्षतिग्रस्त बताए जा रहे हैं। पाकिस्तान की फायर ब्रिगेड की गाड़ियां आग पर काबू पाने में जुटी हैं। गलियां तंग होने के कारण फायर ब्रिगेड को रेस्क्यू ऑपरेशन में काफी मुश्किल हो रही है।

पाकिस्तान के जियो टीवी के मुताबिक, विमान से एक शख्स की डेड बॉडी निकाली गई है। इस हादसे के बाद घटनास्थल से काला धुआँ निकलता हुआ दिखाया जा रहा है। पाकिस्तान सरकार की ओर से अब तक इस हादसे में मरने या घायल होने वालों से जुड़ी कोई सूचना नहीं दी है।

गौरतलब है कि पाकिस्तान में कोरोना वायरस की वजह से लगाए गए लॉकडाउन खोले जाने के बाद एक बार फिर हवाई उड़ानें शुरू की गई हैं।