कोरोना को लेकर PM मोदी की बैठक, दिल्ली के नियंत्रित हालात पर अधिकारियों की तारीफ में कही ये बात…

बैठक में प्रधानमंत्री मोदी ने निर्देश दिया कि हमें सार्वजनिक स्थानों पर व्यक्तिगत स्वच्छता और सामाजिक अनुशासन का पालन करने की आवश्यकता को दोहराना चाहिए।

Avatar Written by: July 11, 2020 3:37 pm

नई दिल्ली। देश ने पिछले 24 घंटों में 27,114 नए कोरोनावायरस मामले और 519 मौतों का अब तक का सर्वाधिक वृद्धि का रिकॉर्ड दर्ज किया। स्वास्थ्य मंत्रालय के शनिवार को आए आंकड़ों में कहा गया कि अब देश में मामलों की कुल संख्या आठ लाख से अधिक हो गई है। वहीं मामले की गंभीरता को देखते हुए शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन, नीति आयोग के सदस्य, कैबिनेट सचिव और केंद्र सरकार के अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की। इसमें देश में कोविड-19 स्थिति की समीक्षा की।

बैठक में प्रधानमंत्री मोदी ने निर्देश दिया कि हमें सार्वजनिक स्थानों पर व्यक्तिगत स्वच्छता और सामाजिक अनुशासन का पालन करने की आवश्यकता को दोहराना चाहिए। कोविड-19 के बारे में जागरुकता का व्यापक रूप से प्रसार किया जाना चाहिए और संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए निरंतर जोर दिया जाना चाहिए।

वहीं, इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने दिल्ली में महामारी की स्थिति में केंद्र, राज्य और स्थानीय अधिकारियों के ठोस प्रयासों की तारीफ की। उन्होंने आगे निर्देश दिया कि पूरे एनसीआर क्षेत्र में कोविड-19 महामारी से परेशान अन्य राज्य सरकारों के साथ समान दृष्टिकोण अपनाया जाना चाहिए।

पीएम मोदी ने अहमदाबाद में इस्तेमाल हो रहे ‘धन्वंतरि रथ’ की भी तारीफ की। उन्होंने कहा कि निगरानी रखने और घरों तक मेडिकल केयर पहुंचाने का ‘धन्वंतरि रथ’ एक सफल उदाहरण है और इसे दूसरी जगहों पर भी अपनाया जा सकता है।

Support Newsroompost
Support Newsroompost