मकर संक्रांति पर PM मोदी, गृहमंत्री सहित कई दिग्गजों ने देशवासियों को दी शुभकामनाएं

Makar Sankranti 2021: देशभर में गुरुवार को मकर संक्रांति और पोंगल का त्योहार धूम धाम से मनाया जा रहा है। इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi), केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah), रक्षामंत्री राजनाथ सिंह (Defence Minister Rajnath Singh) समेत दिग्गजों ने ट्विटर के जरिए देशवासियों को बधाई दी।

Avatar Written by: January 14, 2021 8:35 am

नई दिल्ली। देशभर में गुरुवार को मकर संक्रांति और पोंगल का त्योहार धूम धाम से मनाया जा रहा है। इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi), केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah), रक्षामंत्री राजनाथ सिंह (Defence Minister Rajnath Singh) समेत दिग्गजों ने ट्विटर के जरिए देशवासियों को बधाई दी। पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा, देशवासियों को मकर संक्रांति की बहुत-बहुत बधाई। मेरी कामना है कि उत्तरायण सूर्यदेव सभी के जीवन में नई ऊर्जा और नए उत्साह का संचार करें।

गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट कर लिखा, मकर संक्रांति का यह महापर्व सभी देशवासियों के जीवन में नई ऊर्जा एवं उत्तम स्वास्थ्य लेकर आये ऐसी ईश्वर से कामना करता हूँ। मकर संक्रांति की हार्दिक शुभकामनाएं।

इस मौके पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी ट्वीट कर देशवासियों को बधाई दी है। राजनाथ सिंह ने ट्वीट कर लिखा, मकर संक्रांति के पावन अवसर पर आप सभी को हार्दिक शुभकामनाएं। यह पर्व आपके जीवन में सुख, समृद्धि और उत्तम स्वास्थ्य लेकर आये यही मंगलकामना है।

उधर RSS प्रमुख मोहन भागवत (RSS chief Mohan Bhagwat) तमिलनाडु में हैं। वे यहां पोंगल त्योहार के जश्न में शामिल होने के लिए पहुंचे हैं। भागवत ने यहां चेन्नई के पोन्नियमनमेडु में श्री कादुम्बडी चिन्नम्मन मंदिर में पूजा-अर्चना की और पोंगल के जश्न में शामिल हुए।

बता दें कि देशभर में मकर संक्रांति को अलग-अलग नामों से जाना जाता है। उत्तर भारत में जहां इसे मकर संक्रांति कहा जाता है। वहीं असम में इस दिन को बिहू और दक्षिण भारत में इस दिन को पोंगल के नाम से जानते हैं।

Support Newsroompost
Support Newsroompost