Connect with us

देश

PM Modi: काले कपड़े पहनकर प्रदर्शन करने वाले कांग्रेस नेताओं पर बरसे PM मोदी, लगाई जमकर क्लास

Congress: कांग्रेस ने राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के नेतृत्व में महंगाई और बेरोजगारी के विरोध में प्रदर्शन किया था। यह विरोध प्रदर्शन ऐसे वक्त में किया गया था, जब संसद में मानसून सत्र चल रहा था, जिसमें बीजेपी और कांग्रेस के बीच मुख्तलिफ मसलों पर बहस के दौरान जमकर बहस देखने को मिली थी।

Published

on

नई दिल्ली। विगत 5 अगस्त को महंगाई और बेरोजगारी के विरोध में काले कपड़े पहनकर प्रदर्शन करने वाले कांग्रेस नेताओं को पीएम मोदी ने आड़े हाथों लिया है। उन्होंने कहा कि, ‘कितना भी काला जादू कर लें, जनता इन पर भरोसा नहीं करने वाली है। हमने बीते 5 अगस्त को देखा था कि कैसे काले जादू को फैलाने का भरपूर प्रयास किया गया था। ये लोग सोचते हैं कि काले कपड़े पहनकर उनकी निराशा हताशा का समाधान हो जाएगा। लेकिन, उन्हें नहीं पता है कि वे कितने भी झाड़ फूंक कर लें। कितना ही काला जादू कर लें। अंधविश्वास कर लें, लेकिन जनता का विश्वास अब उनपर कभी नहीं बन पाएगा।

बता दें कि पीएम मोदी ने उपरोक्त बयान हरियाणा के पानीपत में 900 करोड़ रुपये की लागत से बने दूसरी पीढ़ी (2जी) के एथनॉल संयंत्र को राष्ट्र को समर्पित करने के अवसर पर दिया है। पीएम मोदी ने आगे कहा कि ‘पानीपत में बनाए गए दूसरी पीढ़ी के एथनॉल संयंत्र से किसानों की आय बढ़ेगी और साथ ही पराली की लंबे समय से जारी समस्या से भी छुटकारा मिलेगा।” आईओसी की पानीपत रिफाइनरी के पास स्थित इस एथनॉल संयंत्र पर 900 करोड़ रुपये की लागत आई है। मोदी ने कहा, ‘‘पानीपत के जैविक ईंधन संयंत्र से पराली का बिना जलाए भी निपटारा हो पाएगा। इसके एक साथ कई फायदे होंगे।

कांग्रेस ने राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के नेतृत्व में महंगाई और बेरोजगारी के विरोध में प्रदर्शन किया था। यह विरोध प्रदर्शन ऐसे वक्त में किया गया था, जब संसद में मानसून सत्र चल रहा था, जिसमें बीजेपी और कांग्रेस के बीच मुख्तलिफ मसलों पर बहस देखने को मिल रही थी। हालांकि, इन बहसों के बीच संसद में कई विधेयक पारित हुए, लेकिन बीते दिनों जिस तरह कांग्रेस ने केंद्र की मोदी सरकार को घेरने के लिए विरोध प्रदर्शन किया, उस पर बीजेपी की ओर से तीखी प्रतिक्रिया आई थी।

बीजेपी ने इसे राहुल गांधी और प्रियंका गांधी से नेशनल हेराल्ड मामले में हों रही पूछताछ के विरोध की खुन्नस करार दिया था। वहीं, सीएम योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस के इस विरोध प्रदर्शन को राम भक्तों का अपमान बताया था, क्योंकि कांग्रेस ने देशभर में विरोध प्रदर्शन का आहान विगत 5 अगस्त को किया था और इसी दिन आज से दो वर्ष पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राम मंदिर निर्माण की नींव रखी थी और इसी दिन कांग्रेस नेताओं ने काले कपड़े पहनकर केंद्र की मोदी सरकार का विरोध किया था, जिस पर सीएम योगी की तरफ से कड़ी प्रतिक्रिया आई थी।

गौरतलब है कि विगत 5 अगस्त को विरोध-प्रदर्शन के दौरान पुलिस ने कई कांग्रेस नेताओं को हिरासत में लिया था। हालांकि, बाद में इन्हें छोड़ दिया गया था। अब इस पूरे मामले में पीएम मोदी द्वारा दिए गए बयान पर कांग्रेस नेताओं की ओर से क्या कुछ प्रतिक्रिया सामने आती है। इस पर सभी की निगाहें टिकी रहेंगी।

Advertisement
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Advertisement
Advertisement