PM Modi in Karnataka: ‘कांग्रेस मेरी कब्र खोदने का सपना देख रही..’, कर्नाटक में विपक्ष पर जमकर बरसे PM मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि, ‘आज कर्नाटक की जनता मुझे आशीर्वाद दे रही है। डबल इंजन की सरकार लगातार सूबे की जनता के विकास के लिए काम कर रही है। आज पूरे देश इस एक्सप्रेस वे की चर्चा हो रही है। इस एक्सप्रेस वे संबंधित कई तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर खासा चर्चा में है।

सचिन कुमार Written by: March 12, 2023 2:30 pm

नई दिल्ली। इन्फ्रास्ट्रक्चर के विकास को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की संजीदगी का अंदाजा आप महज इसी से लगा सकते हैं कि वे कभी एक्सप्रेस वे तो कभी हाईवे का उद्घाटन करते नजर आते हैं। उनके द्वारा किए जा रहे इन उद्घाटनों से जहां देश के विकास को नई रफ्तार मिल रही है, तो वहीं दूसरी तरफ यातायात के साधनों को भी नई गति मिल रही है। इसी कड़ी में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कर्नाटक में 10 लेन के बेंगलुरु-मैसूर एक्सप्रेस वे का उद्घाटन किया। बता दें कि इस परियोजना के अंतर्गत राष्ट्रीय राजमार्ग-275 के बेंगलुरु-निदाघट्टा-मैसूर खंड को छह लेन का बनाना शामिल है। 119 किलोमीटर लंबी इस परियोजना को 8 हजार 480 करोड़ की लागत से बनाया गया है। इस एक्सप्रेस वे के उद्घाटन के बाद यात्रियों को यात्रा के दौरान काफी सुगमता मिलेगी। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उद्घाटन समारोह में आए विशाल जनसभा को भी संबोधित किया।

प्रधानमंत्री के संबोधन की मुख्य बातें-

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कर्नाटक के मांड्या में संबोधन में कहा कि, ‘आज कर्नाटक की जनता मुझे आशीर्वाद दे रही है। डबल इंजन की सरकार लगातार सूबे की जनता के विकास के लिए काम कर रही है। आज पूरे देश में इस एक्सप्रेस वे की चर्चा हो रही है। इस एक्सप्रेस वे से संबंधित कई तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर खासा चर्चा में है। जिस पर लोग प्रशंसायुक्त तारीफ के पुल बांधते हुए नजर आ रहे हैं’। प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि, ‘आज इस एक्सप्रेस वे का उद्घाटन होने के मौके पर पूरा देश गर्व महसूस कर रहा है। कर्नाटक एक महत्वपूर्ण शहर है। यहां लोग प्रौद्योगिकी के सहारे जीते हैं’। प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि ‘पहले लोग भारी ट्रैफिक की शिकायत करते थे, लेकिन अब इस एक्सप्रेस वे के निर्माण से लोगों को काफी सहूलियतें मिलेंगी।’

कांग्रेस पर भी साधा पीएम मोदी ने निशाना

इस बीच पीएम मोदी ने कांग्रेस पर भी जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस मेरी कब्र खोदने का प्लान बना रही है, लेकिन देश की जनता का आशीर्वाद मेरे लिए सुरक्षा कवच है। पीएम मोदी ने कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि ये लोग मेरा कुछ भी नहीं कर पाएंगे, क्योंकि देश की जनता का आशीर्वाद मेरे साथ है। प्रधानमंत्री ने पूर्व में कांग्रेस द्वारा किए गए कार्यों पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि 2014 से पहले जब देश में कांग्रेस की सरकार थी, तो इन लोगों ने गरीबों को तबाह करने में कोई भी कसर नहीं छोड़ी थी। तत्कालीन कांग्रेस सरकार ने गरीबों के हितों के लिए आवंटित धन का उपयोग अपने हित के लिए किया।

प्रधानमंत्री ने कहा कि 2014 के बाद देश में जनहित को सर्वोपरि रखने वाली सरकार सत्ता में आई, तो हमने पुरानी परिपाटियों को बदलने की दिशा में काम किया है। हालांकि, हमारी राहों में बेशुमार दुश्वारियां आईं, लेकिन हमने इन दुश्वारियों की परवाह नहीं की। प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि हमने गरीबों के जीवन को आसान बनाने की दिशा में काम किया है। इसके अलावा पीएम मोदी ने मैसूर-कुशलनगर के बीच चार लेन के राजमार्ग की आधारशिला भी रखी। वहीं, पीएम मोदी के स्वागत में लोगों ने उन पर पुष्पवर्षा भी की, जिसके जवाब में पीएम मोदी ने भी लोगों पर फूलों की बारिश की।

बता दें कि कुछ माह बाद कर्नाटक में विधानसभा चुनाव होने हैं, जिसे ध्यान में रखते हुए पिछले कुछ दिनों से बीजेपी की सक्रियता अब अपने चरम पर पहुंच चकी है। पांच बार पीएम मोदी कर्नाटक दौरे पर आ चुके हैं। बीजेपी लगातार प्रदेश में अपनी सियासी जमीन को बनाने की दिशा में कार्य कर रहे हैं। अब ऐसी स्थिति में आगामी दिनों में बीजेपी के लिहाज से प्रदेश की सियासी स्थिति कैसी रहती है। इस पर सभी की निगाहें टिकी रहेंगी।

Latest