Video: PM मोदी ने पुलवामा के शहीदों को किया याद, कहा- बहादुरी से पीढ़ियों को मिलेगी प्रेरणा

Pulwama terror attack anniversary: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हमें अपने सुरक्षा बलों पर गर्व है। उनकी बहादुरी से पीढ़ियों को प्रेरणा मिलती रहेगी। 14 फरवरी, 2019 को पाकिस्तानी आतंकियों ने पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हमला किया था। जिसमें 40 जवान शहीद हो गए थे। हादसा उस वक्त हुआ, जब सीआरपीएफ जवान 78 वाहनों में सवार होकर जम्मू से श्रीनगर जा रहा थे।

आईएएनएस Written by: February 14, 2021 1:58 pm

चेन्नई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने रविवार को चेन्नई दौरे के दौरान पुलवामा (Pulwama) के शहीदों को याद किया। उन्होंने कहा कि दो साल पहले आज ही के दिन पुलवामा हमला हुआ था। हम उन सभी शहीदों को श्रद्धांजलि देते हैं जो हम उस हमले में शहीद हुए थे। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि हमें अपने सुरक्षा बलों पर गर्व है। उनकी बहादुरी से पीढ़ियों को प्रेरणा मिलती रहेगी। 14 फरवरी, 2019 को पाकिस्तानी आतंकियों ने पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हमला किया था। जिसमें 40 जवान शहीद हो गए थे। हादसा उस वक्त हुआ, जब सीआरपीएफ जवान 78 वाहनों में सवार होकर जम्मू से श्रीनगर जा रहा थे। इस दौरान विस्फोटकों से भरी एक कार के काफिले में घुसने से सीआरपीएफ की बस की टक्कर हो गई। जिसके बाद धमाकों से बस के परखच्चे उड़ गए।

PM Narendra Modi

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि चेन्नई शहर उत्साह, उर्जा और क्रियेटिविटी से भरपूर है। आज कई इन्फ्रास्ट्रक्चर परियोजनाओं का शुभारंभ किया गया है। ये परियोजनाएं इनोवेशन और स्वदेशी के उदाहरण हैं, जो विकास को बढ़ावा देगा।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि चेन्नई मेट्रो चरण-एक परियोजना वैश्विक महामारी के बावजूद निर्धारित समय पर पूरी हुई है। इसका सिविल निर्माण गतिविधियों को भारतीय ठेकेदारों द्वारा पूरा किया गया था, जो आत्मनिर्भर भारत का प्रतीक है।

Support Newsroompost
Support Newsroompost