सुषमा स्वराज के बर्थडे पर पीएम मोदी और राजनाथ समेत कई नेताओं ने किया याद

पूर्व विदेश मंत्री और भारतीय जनता पार्टी की दिगंवत नेता सुषमा स्वराज का आज 68वां जन्मदिन है। जन्मदिन के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत कई दिग्गजों ने उन्हें याद किया।

Avatar Written by: February 14, 2020 10:16 am

नई दिल्ली। पूर्व विदेश मंत्री और भारतीय जनता पार्टी की दिगंवत नेता सुषमा स्वराज का आज 68वां जन्मदिन है। जन्मदिन के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत कई दिग्गजों ने उन्हें याद किया।

sushma 1

प्रधानमंत्री मोदी ने अपने साथ सुषमा स्वराज की तस्वीर ट्वीट कर लिखा वह एक असाधारण और उत्कृष्ट मंत्री थीं। पीएम मोदी ने ट्वीट किया, सुषमा जी की याद में.. वह सार्वजनिक सेवा के लिए गरिमा, शालीनता और अटूट प्रतिबद्धता के साथ हमेशा लगी रहीं। दृढ़ता से भारतीय मूल्यों और लोकाचार में निहित, हमारे राष्ट्र के लिए उनके महान सपने थे। वह एक असाधारण सहयोगी और एक उत्कृष्ट मंत्री थीं।

सुषमा स्वराज के जन्मदिन के मौके पर उन्हें याद करने के लिए उनके पति स्वराज कौशल ने ट्विटर पर एक तस्वीर अपलोड की। स्वराज कौशल द्वारा पोस्ट की गई इस तस्वीर में सुषमा स्वराज हाथ में चाकू लिए केक के सामने दिख रही हैं। स्वराज कौशल ने ट्वीट किया, ‘ हैप्पी बर्थडे सुषमा स्वराज- हमारी जिंदगी की खुशी।’

c से ट्विट करते हुए लिखा कि पूर्व विदेश मंत्री एवं भारतीय राजनीति की सशक्त हस्ताक्षर, सुषमा स्वराज जी की जयंती के दिन मैं उन्हें स्मरण एवं नमन करता हूं। उन्होंने अपने राजनीतिक जीवन में शुचिता का पालन किया और मूल्यों की राजनीति के प्रति उनकी प्रतिबद्धता रही। उनके योगदान के लिए उन्हें हमेशा याद रखा जाएगा।

सुषमा स्वराज का जन्म 14 फरवरी, 1952 को अम्बाला छावनी में हुआ था। सुषमा स्वराज का निधन 6 अगस्त 2019 हुआ था।