कोरोना पर पीएम मोदी की दो टूक, कहा- तेजी से पहुंचाई जानी चाहिए वैक्सीन

COVID-19 pandemic : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने शनिवार को कोरोना महामारी (Corona) की स्थिति और टीका वितरण को लेकर तैयारियों की समीक्षा बैठक की।

Avatar Written by: October 17, 2020 5:15 pm
PM Narendra Modi

नई दिल्ली। कोरोनावायरस (Coronavirus) के खिलाफ लड़ाई में केंद्र की मोदी सरकार लगातार बडे़ कदम उठा रही है। जिसका नतीजा है कि अब देश में हर दिन कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में निरतंर कम देखने को मिल रही है। इसी कड़ी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने शनिवार को कोरोना महामारी की स्थिति और टीका वितरण को लेकर तैयारियों की समीक्षा बैठक की। पीएम मोदी के साथ इस बैठक में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन, सदस्य (स्वास्थ्य) नीति आयोग और भारत सरकार के अन्य विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

पीएमओ के मुताबिक प्रधानमंत्री ने निर्देश दिया कि हमें अपने पड़ोसी तक मदद के लिए सीमित नहीं रहना चाहिए। बल्कि पूरी दुनिया में वैक्सीन का वितरण करना होगा। वैक्सीन वितरण प्रणाली के लिए टीके, दवाइयां और आईटी प्लेटफॉर्म प्रदान करने के लिए पूरी दुनिया तक पहुंचना चाहिए।

पीएम मोदी ने आगे निर्देश दिया कि देश के सभी कोनों और वहां स्थितियों को देखते हुए वैक्सीन की पहुंच तेजी से पहुंचाई जानी चाहिए। इस दौरान पीएम मोदी ने जोर देकर कहा कि लॉजिस्टिक्स, डिलीवरी और एडमिनिस्ट्रेशन में हर कदम को सख्ती से लागू किया जाना चाहिए।

उन्होंने इस कठिन समय में साक्ष्य आधारित शोध और विश्वसनीय समाधान प्रदान करने के लिए आयुष मंत्रालय के प्रयासों की सराहना की।

Support Newsroompost
Support Newsroompost