नहीं थम रही सुरक्षा के मामले में कांग्रेस की सियासत, अब पूछा मजबूत भारत के पीएम चीन का नाम क्यों नहीं लेते?

चीन मुद्दे पर मोदी सरकार पर हमेशा हमलावर रही कांग्रेस ने पीएम मोदी के इस दौरे को लेकर भी सियासत करना नहीं छोड़ा। कांग्रेस ने फिर से निशाना साधते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चीन का नाम लेने से गुरेज क्यों है?

Written by: July 3, 2020 7:29 pm

नई दिल्ली। भारत-चीन के तनाव के बीच पीएम मोदी शुक्रवार को लेह पहुंचे और जवानों से बातचीत की। इस दौरान उन्होंने जवानों का हौसला भी बढ़ाया। हालांकि चीन मुद्दे पर मोदी सरकार पर हमेशा हमलावर रही कांग्रेस ने पीएम मोदी के इस दौरे को लेकर भी सियासत करना नहीं छोड़ा। कांग्रेस ने फिर से निशाना साधते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चीन का नाम लेने से गुरेज क्यों है?

PM Modi leh

दरअसल कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट करते हुए पूछा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चीन का नाम लेने से गुरेज क्यों है? साथ ही सुरजेवाला ने यह भी सवाल किया है कि चीन से आंख में आंख डाल कब बात होगी। सुरजेवाला ने कहा है कि आखिर मजबूत भारत के प्रधानमंत्री इतने कमजोर क्यों है।

दरअसल, गलवान घाटी में चीन के साथ हुई हिंसक झड़प में 20 भारतीय जवान शहीद हो गए थे। इसके बाद से ही कांग्रेस के जरिए लगातार पीएम नरेंद्र मोदी और केंद्र सरकार पर निशाना साधा जा रहा है। इससे पहले राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी पीएम मोदी की ओर से चीन का नाम नहीं लेने पर हमला बोल चुके हैं।

PM Modi and jinping

पीएम मोदी के इस दौरे पर कांग्रेस के दिग्गज नेता हर तरफ से मोदी सरकरा पर हमला कर रहे हैं। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा था कि भारत सुपर पावर है, मगर देश के प्रधानमंत्री चीन का नाम तक नहीं लेते हैं। यह जानते हुए कि चीन हमारे सिर पर आकर बैठा है, आखिर क्या वजह है कि प्रधानमंत्री के मुंह से चीन शब्द नहीं निकलता है। देश की सीमा पर जो हालात हैं, वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बताने चाहिए।

Randeep Surjewala

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को नीमू की फॉरवर्ड पोस्ट पर पहुंचे। यहां पर सीनियर अधिकारियों ने उन्हें मौके की जानकारी दी। पीएम मोदी ने सेना, वायुसेना के अफसरों से सीधे संवाद भी किया। पहले इस दौरे पर सिर्फ सीडीएस बिपिन रावत को ही आना था, लेकिन पीएम मोदी ने खुद पहुंचकर सभी को चौंका दिया।

रणदीप सुरजेवाला के इस ट्वीट पर लोगों ने कांग्रेस की जमकर क्लास ली। देखिए किस तरह के रिप्लाई आए…