Connect with us

देश

UP MLC Election Result 2022: यूपी MLC चुनावों में भाजपा को मिली ज़बरदस्त जीत के बाद आई PM मोदी की प्रतिक्रिया

UP MLC Election Result 2022: आपको बता दें कि 36 में से 33 सीटें भाजपा के खाते में आने के बाद यूपी विधान परिषद में भी पार्टी को पूर्ण बहुमत मिल गया है। बता दें, एमएलसी की 27 सीटों पर हुए मतदान के लिए 95 उम्मीदवार मैदान में थे। यूपी विधान परिषद में कुल 36 सीटें हैं जिनमें से 9 सदस्य पहले ही निर्विरोध निर्वाचित हो चुके हैं।

Published

on

PM MODI

नई दिल्ली। मंगलवार को उत्तर प्रदेश विधान परिषद चुनाव के नतीजे सामने आ चुके हैं। इस चुनाव में जहां भाजपा ने शानदार प्रदर्शन किया है। वहीं समाजवादी पार्टी की साइकिल एक बार फिर से पंचर होते दिखाई दी। सपा का खाता भी नहीं खुल सका है। इस चुनाव में भाजपा ने उम्दा प्रदर्शन करते हुए 27 में से 24 सीटों पर जीत का झंडा लहराया है। जबकि समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) खाता खोलने में भी सफल नहीं हो पाई है। वहीं तीन सीटों पर  निर्दलीय प्रत्याशियों ने जीत हासिल की है। आपको बता दें कि 36 में से 33 सीटें भाजपा के खाते में आने के बाद यूपी विधान परिषद में भी पार्टी को पूर्ण बहुमत मिल गया है। बता दें, एमएलसी की 27 सीटों पर हुए मतदान के लिए 95 उम्मीदवार मैदान में थे। यूपी विधान परिषद में कुल 36 सीटें हैं जिनमें से 9 सदस्य पहले ही निर्विरोध निर्वाचित हो चुके हैं।

BJP And Akhilesh

वहीं अब यूपी MLC चुनाव में जीत का विजयी पताका लहराने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने खुशी जताई है। पीएम मोदी ने ट्वीट कर सीएम योगी बधाई देते हुए लिखा, उत्तर प्रदेश विधान परिषद के चुनावों में सभी विजयी उम्मीदवारों को बहुत-बहुत बधाई। यह जीत एक बार फिर भाजपा के विकास मॉडल पर जनता-जनार्दन के विश्वास की अभिव्यक्ति है। योगी जी की सरकार के साथ ही पार्टी संगठन से जुड़े सभी कार्यकर्ताओं को ढेरों शुभकामनाएं।

इससे पहले MLC चुनाव में जीत से गदगद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की पहली प्रतिक्रिया भी सामने आई। सीएम योगी ने ट्वीट कर लिखा, ”आज उत्तर प्रदेश के स्थानीय प्राधिकारी विधान परिषद चुनावों में बीजेपी की प्रचण्ड विजय ने पुनः स्पष्ट कर दिया है कि आदरणीय प्रधानमंत्री के कुशल मार्गदर्शन एवं नेतृत्व में प्रदेश की जनता राष्ट्रवाद, विकास एवं सुशासन के साथ है।”

बता दें, बीते शनिवार को हुए MLC चुनाव में मिली जीत के बाद अब लगातार दूसरी बार बीजेपी भारी बहुमत से जीती है। इससे पहले पार्टी को विधानसभा चुनाव में जीत हासिल हुई थी।

Advertisement
Advertisement
देश4 hours ago

Bharat Jodo Yatra: उज्जैन पहुंचे राहुल गांधी ने किए बाबा महाकाल के दर्शन, मंदिर में गुजारे 20 मिनट, दूध से शिवलिंग का किया अभिषेक

खेल4 hours ago

Roger Binny : बहू के कारण मुश्किलों में घिरे BCCI अध्यक्ष रोजर बिन्नी, मिला नोटिस, जानिए क्या है पूरा मामला

देश4 hours ago

Harsh Firing: दूल्हे को शादी में हर्ष फायरिंग करना पड़ा महंगा, पुलिस ने सिखाया कड़ा सहक, कर दी ये बड़ी कार्रवाई

खेल5 hours ago

FIFA 2022, Netherlands vs Qatar : विश्व कप में एक भी मुकाबला नहीं जीत सका मेजबान कतर, जीत के बाद 11वीं बार प्री-क्वार्टर फाइनल में पहुंचा नीदरलैंड

देश5 hours ago

Rajasthan: राहुल के इस बयान ने किया गहलोत पर जादू, पुराने शिकवे भुलाकर पायलट के साथ साझा किया मंच, दिया ये बयान

Advertisement