राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर PM मोदी ने की चुनाव आयोग की प्रशंसा, ट्वीट में लिखी ये बात

National Voters Day 2021: आज राष्ट्रीय मतदाता दिवस (National Voters Day) है। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने चुनाव आयोग को लोकतंत्र को मजबूत बनाए रखने के लिए प्रशंसा की है। वहीं केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah) ने भी मतदाता दिवस पर ट्वीट किया है।

Avatar Written by: January 25, 2021 11:33 am
PM Narendra modi

नई दिल्ली। आज राष्ट्रीय मतदाता दिवस (National Voters Day) है। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने चुनाव आयोग (Election Commission) को लोकतंत्र को मजबूत बनाए रखने के लिए प्रशंसा की है। वहीं केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah) ने भी मतदाता दिवस पर ट्वीट किया है। आपको बता दें चुनाव आयोग के स्थापना दिवस को चिह्नित करने के लिए हर साल 25 जनवरी को राष्ट्रीय मतदाता दिवस मनाया जाता है। पीएम मोदी ने सोमवार को ट्वीट कर लिखा, राष्ट्रीय मतदाता दिवस चुनाव आयोग ने हमारे लोकतांत्रिक ताने-बाने को मजबूत करने और चुनावों को सुचारू रूप से संचालित करने के लिए अतुलनीय भूमिका निभाई है। आज राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर हमें अवसर पर मिला है कि हम चुनाव आयोग द्वारा लोकंतत्र को मजबूती प्रदान करने के संदर्भ में किए कार्य की सराहना करें।

गृहमंत्री अमित शाह ने लिखा, मतदान लोकतंत्र की सबसे बड़ी शक्ति है, यह हमारा अधिकार भी है और कर्तव्य भी। राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर मैं सभी मतदाताओं विशेषकर युवाओं से अपील करता हूँ कि आप सजग व जागरुक होकर राष्ट्रहित में अपने मताधिकार का उपयोग करने का संकल्प लें व अन्य लोगों को भी इसके लिए प्रेरित करें।

Support Newsroompost
Support Newsroompost