अयोध्या पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी, रामलला के सामने हो गए साष्टांग दंडवत…

पीएम मोदी ने अयोध्या में सबसे पहले हनुमानगढ़ी पहुंचकर पूजा अर्चना की। इस दौरान सीएम योगी भी उनके साथ मौजूद रहे। यहां संतों ने पीएम मोदी को एक पगड़ी और साफा पहनाया।

Avatar Written by: August 5, 2020 1:01 pm

नई दिल्ली। राम मंदिर के भूमि पूजन में शामिल होने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली से अयोध्या पहुंचकर हुनुमानगढ़ी के दर्शन किए और फिर रामलला के दर्शन कर पूजा अर्चना की। हनुमानगढ़ी से रामलला विराजमान पहुंचकर पीएम मोदी ने पूजा अर्चना की और दंडवत प्रणाम किए।

PM Narendra Modi

उनके साथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी थे। पारंपरिक धोती-कुर्ता पहने मोदी को हनुमानगढ़ी मंदिर के मुख्य पुजारी ने एक पटका भेंट किया।

PM Narendra Modi
इसके बाद सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ पीएम मोदी बाहर आए और पारिजात के पौधे का रोपण किया। पारिजात के पौधे का भी अपना एक विशेष महत्व है। पारिजात के फूल को भगवान हरि के श्रृंगार और पूजन में प्रयोग किया जाता है, इसलिए इस मनमोहक और सुगंधित पुष्प को हरसिंगार के नाम से भी जाना जाता है।

PM Narendra Modi

पीएम मोदी ने अयोध्या में सबसे पहले हनुमानगढ़ी पहुंचकर पूजा अर्चना की। इस दौरान सीएम योगी भी उनके साथ मौजूद रहे। यहां संतों ने पीएम मोदी को एक पगड़ी और साफा पहनाया। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए पीएम मोदी ने यहां हनुमानगढ़ी की प्रक्रिमा भी की।