कोरोना वैक्सीन पर देशवासियों का भरोसा बढ़ाने के लिए पीएम मोदी ने उठाया बड़ा कदम, दूसरे फेज में लगवाएंगे टीका

Corona Vaccination: कोरोना महामारी के खिलाफ भारत को सबसे बड़ा हथियार मिल गया है। देशभर में 16 जनवरी से कोरोना टीकाकरण अभियान शुरू हो चुका है। एक तरफ जहां विपक्ष पार्टियां लगातार कोरोना महामारी को लेकर राजनीति करने से बाज नहीं आ रही है।

Avatar Written by: January 21, 2021 11:18 am
PM Modi Vaccine

नई दिल्ली। कोरोना महामारी के खिलाफ भारत को सबसे बड़ा हथियार मिल गया है। देशभर में 16 जनवरी से कोरोना टीकाकरण अभियान शुरू हो चुका है। एक तरफ जहां विपक्ष पार्टियां लगातार कोरोना महामारी को लेकर राजनीति करने से बाज नहीं आ रही है। इतना ही नहीं कई दलों ने कोरोना टीकाकरण अभियान शुरू होने के बाद से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) पर निशाना भी साधा। साथ ही विपक्षी पार्टियों ने पीएम मोदी पर सवाल उठाया कि आखिरी वह कोरोना का टीका क्यों नहीं ले रहे हैं।? अब इसी से जुड़ी एक अहम जानकारी सामने आई है। दरअसल कोरोना वैक्सीन पर देशवासियों का भरोसा बढ़ाने के लिए पीएम मोदी ने बड़ा फैसला लिया है। जिसके बाद विपक्षी की बोलती बंद हो जाएंगी।

Vaccination India

आपको बता दें कि हाल ही में प्रधानमंत्री मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोरोना वैक्सीनेशन अभियान की शुरुआत की। इस दौरान पीएम मोदी ने देशवासियों को संबोधित करते हुए कहा है कि आज 3 करोड़ कोरोना फ्रंटलाइन वर्कर्स को टीका लगेगा। जिसका खर्च स्वयं भारत सरकार ही उठाएगी। वहीं दूसरे चरण में 50 साल से अधिक आयु के व्यक्तियों को कोरोना का टीका दिया जाएगा।

PM Modi Gujarat Metro

इस बीच वैक्सीनेशन के दूसरे चरण में प्रधानमंत्री मोदी और राज्यों के मुख्यमंत्री को कोरोना का टीका लगाया जाएगा। आम जनता में वैक्सीन के प्रति भरोसा जगाने के लिए प्रधानमंत्री और बाकी नेता वैक्सीन लगवाएंगे। बता दें कि देश में फिलहाल कोरोना टीकाकरण का पहला चरण चल रहा है। इस चरण में स्वास्थ्य कर्मियों और फ्रंट लाइन वर्कर्स को टीका दिया जा रहा है।

Support Newsroompost
Support Newsroompost