Connect with us

देश

Nitish Kumar: ‘नीतीश किसी के साथ चाय पी लें तो विपक्षी एकता थोड़े ही है’, प्रशांत किशोर का बिहार के सीएम पर फिर निशाना

बिहार में बीजेपी से नाता तोड़ने के बाद नीतीश कुमार ने लालू और तेजस्वी यादव की आरजेडी से हाथ मिलाकर फिर सरकार बनाई है। इसके बाद से ही वो दिल्ली की सत्ता में बदलाव करने की तैयारी में जुटे हैं। नीतीश कुमार ने 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए मोदी विरोधी विपक्ष को एक करने का काम शुरू किया है। उनकी पार्टी कह रही है कि नीतीश भी पीएम मैटेरियल हैं।

Published

on

prashant kishor and nitish kumar

नई दिल्ली। साल 2014 में पीएम नरेंद्र मोदी के लिए लोकसभा चुनाव की रणनीति बनाकर चर्चित हुए प्रशांत किशोर ने एक बार फिर बिहार के सीएम नीतीश कुमार पर निशाना साधा है। बीते दिनों प्रशांत ने ट्वीट में नीतीश और मोदी की फोटो लगाकर निशाना साधा था। अब उन्होंने कहा है कि चार नेताओं से मिलने या साथ चाय पीने से कोई फर्क नहीं पड़ने वाला है। इससे विपक्षी एकता साबित नहीं होती। प्रशांत किशोर ने एक बार फिर कहा कि नीतीश के ऐसे कदमों से राष्ट्रीय स्तर पर सियासत में कोई फर्क नहीं पड़ेगा। शनिवार को एक इंटरव्यू में प्रशांत ने कहा कि बिहार में कई गठजोड़ बनते और बिगड़ते हमने देखे हैं। नीतीश पहले बीजेपी के साथ थे। फिर उसे छोड़ा। एक बार फिर बीजेपी के साथ आए और दोबारा छोड़ा। गठबंधन नहीं टूटा तो सिर्फ नीतीश और सीएम की कुर्सी का।

चुनाव रणनीतिकार ने कहा कि नीतीश कुर्सी से चिपके हुए हैं। ऐसी बाजीगरी वो ही कर सकते हैं। कोई भी गठबंधन हो, कैसे भी हालात हों, लेकिन ये रिश्ता नहीं टूटता है। प्रशांत किशोर ने तंज कसते हुए कहा कि फेविकोल कंपनी को उन्हें (नीतीश) अपना ब्रांड एम्बेसडर बनाना चाहिए। प्रशांत किशोर ने अपनी बात को दोहराया कि बिहार में हाल में जो हुआ है, वो राज्य आधारित घटना है। इसका दूसरे राज्यों पर कोई असर नहीं पड़ेगा। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में पहले महाविकास अघाड़ी सरकार थी। अब एनडीए की सरकार है, लेकिन इसका बिहार पर कोई असर नहीं पड़ा है।

nitish kumar and tejashwi yadav

बता दें कि बिहार में बीजेपी से नाता तोड़ने के बाद नीतीश कुमार ने लालू और तेजस्वी यादव की आरजेडी से हाथ मिलाकर फिर सरकार बनाई है। इसके बाद से ही वो दिल्ली की सत्ता में बदलाव करने की तैयारी में जुटे हैं। नीतीश कुमार ने 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए मोदी विरोधी विपक्ष को एक करने का काम शुरू किया है। उनकी पार्टी कह रही है कि नीतीश भी पीएम मैटेरियल हैं। हालांकि, नीतीश कहते रहते हैं कि वो न तो पीएम पद के दावेदार हैं और न ही इसके लिए इच्छुक हैं।

Advertisement
Advertisement
मनोरंजन14 mins ago

Bigg Boss 16: बिग बॉस में भाईजान की जगह लेना चाहते है अशनीर ग्रोवर, ‘कार देखो’ के को फाउंडर बोले- ‘सलमान खान से ज्यादा पैसे देंगे’

देश34 mins ago

Ahmedabad: अहमदाबाद में PM मोदी पर जनता ने लुटाया बेशुमार प्यार, इतने प्यार को शब्दों में बयां नहीं कर पा रहे पीएम

मनोरंजन1 hour ago

Shehnaaz Gill Got Emotional: शहनाज गिल का आयुष्मान खुराना के सामने छलका दर्द, एक्टर बोले- ”आप बहुत हिम्मती लड़की हैं”

मनोरंजन1 hour ago

An Action Hero Movie Review: “बिन बात का है ये एक्शन हीरो”, फिल्म की कहानी तार्किक, बौद्धिक, इमोशन और एक्शन के स्तर पर कहीं भी टिकती नहीं

मनोरंजन2 hours ago

Anupama 2 December 2022: अनुपमा को सबक सिखाने के लिए डिंपी का सहारा लेगी पाखी, वनराज के सामने रोएगी अपना रोना

Advertisement