UP: निर्देशक प्रकाश झा ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से की मुलाकात, फिल्म सिटी को लेकर जाहिर की खुशी

UP: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में फिल्म इंडस्ट्री (Film Industry) की स्थापना होने से स्थानीय कलाकारों के मन में एक भारी उत्साह देखने को मिल रहा है। साथ ही इस पर सियासत भी जमकर हो रही है। ऐसे में फिल्म निर्देशक और निर्माता प्रकाश झा (Prakash Jha) ने लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) से मुलाकात की।

Avatar Written by: December 6, 2020 11:43 am
YOGI PRKASH JHA

लखनऊ। उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में फिल्म इंडस्ट्री (Film Industry) की स्थापना होने से स्थानीय कलाकारों के मन में एक भारी उत्साह देखने को मिल रहा है। साथ ही इस पर सियासत भी जमकर हो रही है। ऐसे में फिल्म निर्देशक और निर्माता प्रकाश झा (Prakash Jha) ने लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) से मुलाकात की। इससे पहले सुपर स्टार अक्षय कुमार ने भी सीएम योगी से मुलाकात की थी।

YOGI PRKASH JHA

प्रकाश झा ने सीएम योगी से मुलाकात के बाद कहा, “यहां मनोरंजन उद्योग के लिए पर्यावरण का निर्माण बहुत उत्साहजनक है। हम इसका समर्थन करेंगे। मुझे बहुत सारे मौके दिख रहे हैं”।

YOGI PRKASH JHA3

इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और फिल्म अभिनेता और निर्माता अक्षय कुमार के बीच मुलाकात हुई थी। इस दौरान दोनों के बीच हुई मुलाकात की फोटो भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुई। फिल्म जगत की हस्तियों से सीएम योगी की मुलाकात पर महाराष्ट्र के नेताओं की तरफ से बयानबाजी भी सामने आई थी। फिलहाल माना जा रहा था कि सीएम योगी और अक्षय कुमार के बीच बातचीत का मुख्य मुद्दा यूपी में बनने वाली फिल्म सिटी रहा होगा। लेकिन अब जानकारी सामने आई है कि ये मीटिंग फिल्म सिटी को लेकर नहीं थी। सामने आ रही जानकारी के मुताबिक सीएम योगी और अक्षय कुमार के बीच हुई मीटिंग में अक्षय कुमार ने अपनी आने वाली फिल्म ‘राम सेतु’ को लेकर चर्चा की थी। सूत्रों की माने तो लगभग 90 मिनट की इस बैठक में उत्तर प्रदेश में तैयार होने वाली फिल्म सिटी पर कोई चर्चा नहीं हुई।

इस मीटिंग को लेकर बताया जा रहा है कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलने की मांग अक्षय कुमार ने ही की थी जो लखनऊ म्यूनिसिपल कॉर्पोरेशन बॉन्ड को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज में लिस्ट कराने के लिए मुंबई के दौरे पर थे। दरअसल अक्षय ने सीएम योगी से अपनी फिल्म ‘राम सेतु’ की शूटिंग अयोध्या में करने की अनुमति लेने के लिए मुलाकात की थी।

बता दें कि क्षेत्रीय कलाकारों को यकीन है कि योगी सरकार के इस ड्रीम प्रोजेक्ट से कलाकारों को अब राज्य से पलायन नहीं करना होगा और उन्हें अब घर में ही रोजगार मिलेगा। गौरतलब है कि कुछ दिन पहले योगी सरकार ने प्रदेश में विश्वस्तरीय फिल्म सिटी बनाने की घोषणा की थी और अब सरकार इसको लेकर तेजी के साथ आगे बढ़ रही है। दरअसल मुख्यमंत्री योगी चाहते हैं कि फिल्म सिटी के शुरुआत को लेकर शीघ्र ही सारी औपचारिकताएं पूरी कर ली जाएं और निर्माण का कार्य जल्द से जल्द शुरु हो जाए। फिलहाल वर्तमान में उत्तर प्रदेश में तकरीबन 70 फीसदी से अधिक अवधी, ब्रज एवम्‌ भोजपुरी फिल्मों की शूटिंग भी हो रही है। निर्माताओं को मुबंई में लोकेशन के लिए काफी खर्च करना पड़ता है। स्टूडियो, डबिंग, मिक्सिंग गानों की रिकार्डिंग की जो सुविधा मिलेगी। फिल्मसिटी से एक छत के नीचे सारी सुविधाएं मिलने से स्थानीय निर्माताओं की बहुत सारी मुश्किलें दूर होंगी।

Support Newsroompost
Support Newsroompost