Army Day 2021: सेना दिवस पर राष्ट्रपति-पीएम मोदी ने जवानों को किया सलाम, लिखा ये खास मैसेज

Army Day 2021: भारतीय सेना शुक्रवार को अपना 73वां स्थापना दिवस मना रही है। इस मौके पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ramnath Kovind), प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi), रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Defence Minister Rajnath Singh), केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah) ने देश के पराक्रमी सैनिकों और उनके परिजनों को हार्दिक बधाई दी।

Avatar Written by: January 15, 2021 8:40 am
PM Narendra Modi

नई दिल्ली। 15 जनवरी का दिन इंडियन आर्मी के लिए बेहद ही खास है। दरअसल इस दिन भारतीय थल सेना आर्मी डे (Army Day 2021) के रूप में मनाती है। भारतीय सेना शुक्रवार को अपना 73वां स्थापना दिवस मना रही है। इस मौके पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ramnath Kovind), प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi), रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Defence Minister Rajnath Singh), केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah) ने देश के पराक्रमी सैनिकों और उनके परिजनों को हार्दिक बधाई दी।

Indian Army

राष्ट्रपति कोविंद ने ट्वीट कर लिखा, ‘सेना दिवस पर, भारतीय सेना के बहादुर पुरुषों और महिलाओं को शुभकामनाएं। हम उन बहादुरों को याद करते हैं जिन्होंने राष्ट्र की सेवा में सर्वोच्च बलिदान दिया। भारत साहसी और प्रतिबद्ध सैनिकों, पूर्व सैनिकों और उनके परिवारों के लिए हमेशा आभारी रहेगा।’

पीएम मोदी ने लिखा खास मैसेज 

सेना दिवस पर बधाई देते हुए पीएम मोदी ने लिखा, ‘मां भारती की रक्षा में पल-पल मुस्तैद देश के पराक्रमी सैनिकों और उनके परिजनों को सेना दिवस की हार्दिक बधाई। हमारी सेना सशक्त, साहसी और संकल्पबद्ध है, जिसने हमेशा देश का सिर गर्व से ऊंचा किया है। समस्त देशवासियों की ओर से भारतीय सेना को मेरा नमन।’

गृहमंत्री अमित शाह ने भारतीय सेना को नमन करते हुए लिखा, भारतीय सेना शौर्य और पराक्रम की प्रतीक है। देश के बहादुर सैनिकों के अदम्य साहस और बलिदान को नमन करता हूं। राष्ट्र के प्रति उनकी नि:स्वार्थ सेवा और समर्पण पर सभी देशवासियों को गर्व है। हमारे वीर जवानों, पूर्व सैनिकों और उनके परिवारों को ‘थल सेना दिवस’ की हार्दिक शुभकामनाएं।

इस मौके पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी सेना के जवानों और उनके परिजनों की बधाई दी।

बता दें कि साल 1949 में आज ही के दिन भारत के अंतिम ब्रिटिश कमांडर-इन-चीफ जनरल फ्रांसिस बुचर के स्थान पर तत्कालीन लेफ्टिनेंट जनरल केएम करियप्पा (KM Cariappa) भारतीय सेना के कमांडर इन चीफ बने थे। इसीलिए हर साल 15 जनवरी को सेना दिवस के रूप में मनाया जाता है।

Support Newsroompost
Support Newsroompost