DSP देवेंद्र सिंह की गिरफ्तारी पर बढ़ा बवाल, भाजपा ने कहा- ‘कांग्रेस पाकिस्तान को क्लीन चिट दे रही है’

कांग्रेस के सवालों पर भाजपा की तरफ से पटलवार करते हुए प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि, कश्मीर से डीएसपी गिरफ्तार हुआ है, जिस पर कार्रवाई जारी है। लेकिन कांग्रेस भारत के ऊपर हमला कर रही है।

Written by: January 14, 2020 1:57 pm

नई दिल्ली। जम्मू कश्मीर के कुलगाम में कार में दो आतंकियों के साथ डीएसपी देवेंद्र सिंह की गिरफ्तारी के बाद से बवाल बढ़ता जा रहा है। इसको लेकर विपक्ष ने सरकार पर निशाना साधा है। इतने बड़े रैंक के अधिकारी का आतंकियों के साथ कनेक्शन पाया जाना बेहद संवेदनशील है।

Jammu Kashmir Car Checking

जहां एक तरफ इस बड़ी चूक को लेकर कांग्रेस पार्टी और विपक्ष की अन्य पार्टियां मोदी सरकार पर हमलावर हैं और देश के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल से सीधे सवाल किए जा रहे हैं। तो वहीं दूसरी तरफ भारतीय जनता पार्टी की तरफ से भी कांग्रेस पर पलटवार किया गया है।

Devendra Singh

कांग्रेस का सवाल

रणदीप सुरजेवाला ने सरकार पर सवाल उठाते हुए कहा कि, ‘सरकार साफ करे देविंदर सिंह कौन है और उनका 2001 के संसद पर हुए आतंकी हमले से क्या संबंध है? साथ ही सरकार ये भी साफ करे कि देविंदर सिंह की पुलवामा हमले में क्या भूमिका है? उन्होंने सवाल करते हुए कहा कि, पुलवामा हमले के वक्त देविंदर सिंह पुलवामा में ही डिप्टी एसपी थे। क्या उनका पुलवामा हमले में हाथ था? आरोप है कि वो 12 लाख रुपये के एवज में 2 आतंकवादियों और उनके 1 सहयोगी को दिल्ली ला रहा था। ये षडयंत्र क्या था? देश के गृह मंत्री को इस मामले की तहकीकात करनी चाहिए और साफ करना चाहिए।

Sambit Patra

भाजपा का पलटवार

कांग्रेस के सवालों पर भाजपा की तरफ से पटलवार करते हुए प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि, कश्मीर से डीएसपी गिरफ्तार हुआ है, जिस पर कार्रवाई जारी है। लेकिन कांग्रेस भारत के ऊपर हमला कर रही है। इस पूरी प्रक्रिया में कांग्रेस ने धर्म ढूंढ़ लिया। आतंकवाद पर धर्म की राजनीति करना हमेशा कांग्रेस का तरीका रहा है।

उन्होंने कहा कि टुकड़े-टुकड़े गैंग के साथ राहुल गांधी खड़े होते हैं। अधीर रंजन चौधरी और सुरजेवाला ने पुलवामा हमले को फिर से जीवित करने की कोशिश की है। मैं राहुल गांधी और सोनिया गांधी से पूछना चाहता हूं कि किसने आतंकवादी हमला किया था? मैं कांग्रेस पार्टी को चैलेंज करता हूं कि वो आए और देश को बताएं कि हिंदुस्तान की आर्मी पर विश्वास नहीं है।

संबित ने कहा कि, कांग्रेस पार्टी कहती है कि भारत हिंदू पाकिस्तान बन जाएगा। इसी कांग्रेस के नेता ने कहा था कि मोदी जी हिंदू जिन्ना हैं। हर बात पर हिंदुओं पर हमला करना कहीं न कहीं हिंदुओं को आतंकवादी साबित करना है। बाटला हाउस एनकाउंटर को लेकर जामिया में शशि थरूर ने भाषण दिया था, वहां लिखा था कि ये एनकाउंटर फेक एनकाउंटर था।

अधीर रंजन ने क्या कहा था

अधीर रंजन चौधरी ने जम्मू-कश्मीर एक डीएसपी देवेंदर सिंह की गिरफ्तारी के बाद कहा था ”अब निश्चित रूप से यह सवाल उठेगा कि भीषण पुलवामा घटना के पीछे असली अपराधी कौन थे, इस पर नए सिरे से विचार करने की जरूरत है।”

Sambit Patra pc

यह है मामला

बता दें कि 11 जनवरी की रात जम्मू नेशनल हाईवे से एक कार में 2 आतंकियों के साथ जम्मू कश्मीर पुलिस के एक डीएसपी को हिरासत में लिया गया था। इनके साथ ही एक स्थानीय एडवोकेट को भी हिरासत में लिया गया था। चारों को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ आर्म्स एक्ट, एक्सप्लोसिव एक्ट और गैरकानूनी गतिविधि अधिनियम (UAPA) के तहत एफआईआर दर्ज कर ली गई है और कई एजेंसियां इनसे पूछताछ कर रही हैं।