Connect with us

देश

National Herald Case: राहुल गांधी से आज भी ED की पूछताछ, सूत्रों ने गांधी परिवार की कंपनी के बारे में किया एक और दावा

दूसरी तरफ, कांग्रेस के लीगल डिपार्टमेंट की तरफ से सांसद और वकील विवेक तन्खा ने इस मामले में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, गृहमंत्री अमित शाह और कानून मंत्री किरेन रिजिजू को नोटिस भेजा है। नोटिस में कहा गया है कि ईडी के दफ्तर से पूछताछ के बारे में कुछ जानकारियां लीक की जा रही हैं।

Published

on

rahul gandhi

नई दिल्ली। नेशनल हेराल्ड मामले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी से प्रवर्तन निदेशालय ED की पूछताछ खत्म होने का नाम नहीं ले रही। सोमवार को उनसे चौथी बार लंबी पूछताछ की गई। अब ईडी ने आज पांचवें दिन भी राहुल को तलब किया है। ईडी अब तक राहुल गांधी से करीब 35 घंटे पूछताछ कर चुकी है। वहीं, राहुल से पूछताछ के खिलाफ कांग्रेस का प्रदर्शन भी जारी है। वहीं, हिंदी अखबार ‘दैनिक जागरण’ ने ईडी अफसरों के हवाले से खबर दी है कि राहुल के जवाबों से जांच अधिकारी संतुष्ट नहीं हैं और वो इसे मनी लॉन्ड्रिंग का ही मामला मान रहे हैं। इसके अलावा सूत्रों ने ये दावा भी किया है कि गांधी परिवार की जिस यंग इंडिया लिमिटेड YIL कंपनी के जरिए नेशनल हेराल्ड की पैरेंट कंपनी AJL (एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड) का सिर्फ 50 लाख रुपए में टेकओवर किया गया, उस वाईआईएल कंपनी ने इनकम टैक्स चुकाने से राहत के बावजूद अब तक समाजसेवा का कोई काम नहीं किया।

Sonia Gandhi and Rahul Gandhi

सोमवार की बात करें, तो राहुल सुबह करीब सवा 11 बजे ईडी के दफ्तर पहुंचे थे। यहां उनसे चार घंटे की पूछताछ हुई। जिसके बाद वो सवा 3 बजे लंच के लिए गए और फिर पौने 5 बजे के करीब ईडी दफ्तर पहुंचे। जहां रात तक उनसे जांच अधिकारियों ने सवाल जवाब किए। राहुल की मां और कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को भी ईडी ने इसी मामले में 23 जून को तलब किया है। सोनिया अभी कोरोना पीड़ित होकर अस्पताल में भर्ती थीं। उन्हें डॉक्टरों ने आराम करने के लिए कहा है। ऐसे में अभी तय नहीं है कि सोनिया गांधी पूछताछ के लिए 23 जून को ईडी के दफ्तर जाएंगी या नहीं।

kiren rijiju nirmala sitaraman amit shah

दूसरी तरफ, कांग्रेस के लीगल डिपार्टमेंट की तरफ से सांसद और वकील विवेक तन्खा ने इस मामले में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, गृहमंत्री अमित शाह और कानून मंत्री किरेन रिजिजू को नोटिस भेजा है। नोटिस में कहा गया है कि ईडी के दफ्तर से पूछताछ के बारे में कुछ जानकारियां लीक की जा रही हैं। इनके आधार पर मीडिया में खास खबरें प्लांट की जा रही हैं। इससे कांग्रेस के नेताओं की छवि धूमिल हो रही है। इसे गैरकानूनी बताते हुए रोक लगाने की बात नोटिस में कही गई है।

Advertisement
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Advertisement
Advertisement