Farmers Protest: किसान आंदोलन को लेकर राहुल ने मोदी सरकार पर बोला हमला, तो जनता ने ऐसे कर दी बोलती बंद

Farmers Protest: केंद्र के कृषि बिलों के खिलाफ दिल्ली (Delhi) की सीमाओं पर किसानों के आंदोलन का मंगलवार को छठा दिन है। वहीं मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस ने किसानों को अपना समर्थन दिया है। इसी कड़ी में किसान आंदोलन (Farmers Protest) को लेकर एक बार फिर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और वायनाड़ से सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) पर हमला बोला है।

Avatar Written by: December 1, 2020 10:28 am
Narendra Modi and Rahul Gandhi

नई दिल्ली। केंद्र के कृषि बिलों के खिलाफ दिल्ली (Delhi) की सीमाओं पर किसानों के आंदोलन का मंगलवार को छठा दिन है। वहीं मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस ने किसानों को अपना समर्थन दिया है। इसी कड़ी में किसान आंदोलन (Farmers Protest) को लेकर एक बार फिर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और वायनाड़ से सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) पर हमला बोला है। राहुल गांधी ने ट्वीट के जरिए केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा है कि अन्नदाता सड़कों पर धरना प्रदर्शन कर रहा है, लेकिन झूठ टीवी पर भाषण। हालांकि किसानों के समर्थन में उतरना कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष को महंगा पड़ गया। लोगों ने पीएम मोदी का समर्थन करते हुए सोशल मीडिया पर राहुल की जमकर खिचाई कर डाली।

Farmers Protest

राहुल गांधी ने मंगलवार को ट्वीट करते हुए लिखा, ‘अन्नदाता सड़कों-मैदानों में धरना दे रहे हैं, और ‘झूठ’ टीवी पर भाषण! किसान की मेहनत का हम सब पर कर्ज़ है। ये क़र्ज़ उन्हें न्याय और हक़ देकर ही उतरेगा, न कि उन्हें दुत्कार कर, लाठियां मारकर और आंसू गैस चलाकर। जागिए, अहंकार की कुर्सी से उतरकर सोचिए और किसान का अधिकार दीजिए।’

राहुल गांधी के इस ट्वीट पर लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए उनको ट्रोल करना शुरू कर दिया। एक यूजर ने राहुल गांधी की खिचाई करते हुए लिखा, 60 वर्ष के शासन में जिन्होंने किसानों को आत्महत्या के लिए अकेला छोड़ दिया,किसानों की दयनीय स्थिति को उनकी किस्मत बता दिया और किसान की कमाई बिचोलियों के साथ वर्षों बाँट कर खाते रहे | उन्हें मोदी द्वारा पारित किसान बिल से,बिचोलियों का मलाई खत्म होना, भयंकर दर्द दे रहा है।



राहुल ने शेयर की ये तस्वीर मगर जब इसका वीडियो आया सामने तो सच कुछ और ही निकला

इससे पहले सोशल मीडिया पर एक फोटो वायरल हो रही है जिसमें एक जवान एक किसान पर डंडे चलाते हुए दिख रहा है। इसको लेकर मोदी सरकार के विरोधी आरोप लगा रहे हैं कि, इस सरकार में देश के अन्नदाता के साथ इस तरह का व्यवहार हो रहा है। वहीं इस फोटो को कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी ट्विटर पर शेयर कर मोदी सरकार पर निशाना साधा है। राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में कहा है कि, “बड़ी ही दुखद फोटो है। हमारा नारा तो ‘जय जवान जय किसान’ का था लेकिन आज प्रधानमंत्री मोदी के अहंकार ने जवान को किसान के खिलाफ खड़ा कर दिया। यह बहुत खतरनाक है।” हालांकि राहुल गांधी के इस ट्वीट पर भाजपा ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। गौरतलब है कि एक फोटो से सच को समझने की कोशिश कर रहे राहुल गांधी को भाजपा ने इस फोटो से जुड़े एक वीडियो को शेयर कर जवाब दिया है। और सच बताने की कोशिश की है।

Rahul Gandhi jawan kisan

मालूम हो राहुल गांधी के अलावा कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने भी इस फोटो के जरिए सरकार पर हमला करते हुए पूछा कि किसान अपनी बात सुनाने के लिए दिल्ली आएं तो क्या ये गलत है।

Rahul and Priyanka

वहीं इस फोटो की सच्चाई सामने लाते हुए भाजपा आईटी सेल प्रमुख अमित मालवीय ने राहुल को जवाब देते हुए लिखा है कि, ‘कालांतर में राहुल गांधी ऐसे विपक्षी नेता के रूप में जाने जाएंगे जिनका कोई मान नहीं होगा।’ बता दें कि भाजपा आईटी सेल के अध्यक्ष ने अपने ट्वीट के साथ दो तस्वीरें शेयर की हैं। जिसमें पहली तस्वीर राहुल गांधी वाली है और उसमें जवान किसान की डंडे से पिटाई करते हुए दिखाई दे रहा है। वहीं दूसरे तस्वीर में दिखाई दे रहा है कि जवान की लाठी ने किसान को छुआ भी नहीं।