एक बार फिर राहुल ने मोदी सरकार पर कसा तंज, पूछा क्या सूट-बूट-लूट की सरकार गरीबों का दर्द समझ पाएगी?

एक बार फिर राहुल गांधी ने रोजगार को लेकर मोदी सरकार पर तंज कसा है। उन्होंने ट्वीट कर पूछा है कि क्या सूट-बूट-लूट की सरकार गरीबों का दर्द समझ पाएगी?

Avatar Written by: August 11, 2020 4:02 pm

नई दिल्ली। देश में जारी कोरोना काल में यूं तो सभी सेक्टर्स को काफी नुकसान पहुंचा है लेकिन नौकरी पर सबसे अधिक असर पड़ा है। एक तरफ काम छोड़ के प्रवासी मजदूरों को शहर से वापस अपने गांव जाना पड़ा, वहीं लॉकडाउन के चलते कई को नौकरी और व्यवसाय से हाथ धोना पड़ा। ऐसे में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मंगलवार को ट्वीट कर इसी मुद्दे को उठाया, साथ ही केंद्र सरकार पर निशाना भी साधा।

Rahul Gandhi Modi

राहुल गांधी ने ट्वीट कर लिखा, ”शहर में बेरोजगारी की मार से पीड़ितों के लिए MGNREGA जैसी योजना और देशभर के गरीब वर्ग के लिए NYAY लागू करना आवश्यक हैं। ये अर्थव्यवस्था के लिए भी बहुत फायदेमंद होगा। क्या सूट-बूट-लूट की सरकार गरीबों का दर्द समझ पाएगी?

राहुल ने इसी ट्वीट के साथ एक चार्ट भी साझा किया, जिसमें दिखाया गया है कि कैसे पिछले कुछ वक्त में मनरेगा की मांग बढ़ी है। दरअसल, जो प्रवासी मजदूर शहर छोड़कर अपने गांव लौट रहे हैं उन्हें विभिन्न योजनाओं के अंतर्गत मनरेगा का काम ही दिया जा रहा है। इसके लिए अलग-अलग राज्यों द्वारा स्किल मैपिंग की गई है।