लव जिहाद के मुद्दे पर योगी के परफॉरमेंस पर गदगद हुए राजनाथ सिंह, ‘A1’ बताते हुए कही ये बात

Rajnath Singh: लव जिहाद(Love Jihad) के मुद्दे पर राजनाथ सिंह(Rajnath Singh) ने कुछ पहले योगी सरकार की प्रशंसा करते हुए कहा था कि, वह खु़द धर्म परिवर्तन का समर्थन नहीं करता।

Written by: January 15, 2021 5:16 pm
Rajnath Yogi Love jihad

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री रहे राजनाथ सिंह ने योगी सरकार द्वारा लाए गए जबरन धर्मांतरण के खिलाफ विधेयक की सराहना करते हुए योगी शासन को बेहतर बताया है। बता दें कि यूपी में लव जिहाद को लेकर काफी चर्चा रहती है, हालत ऐसी हो गई है कि यूपी की राजनीति भी अब इसपर जमकर होती है। जहां यूपी में धर्मांतरण को लेकर लाए गए कानून को लेकर विपक्ष हमलावर है तो वहीं प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और देश के रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने इस कानून को लेकर योगी सरकार की जमकर सराहना की है। बता दें कि ‘लव जिहाद’ के मामले में एक बार फिर राजनाथ सिंह ने योगी सरकार पर बड़ी बात कही है। उन्होंने इस मामले पर योगी सरकार के शासन को बेहतर बताया है। उन्होंने कहा कि लव जिहाद के मुद्दे पर योगी सरकार का पर्फॉरमेंस ए 1 है और उनसे भी बेहतर है। बता दें कि राजनाथ सिंह उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री भी रह चुके हैं।

rajnath Singh

राजनाथ सिंह से एक निजी न्यूज चैनल के कार्यक्रम में पूछा गया कि, ‘लव जिहाद की आजकल खूब चर्चा हो रही है। इस मामले में योगी सरकार को आप कहां देखते हैं।’ इसपर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने जवाब दिया, ‘उनका पर्फॉर्मेंस A1 है।’ वहीं जब राजनाथ सिंह से उनके कार्यकाल से योगी सरकार की तुलना की गई तो उन्होंने कहा, जहां तक मेरा सवाल है तो मैं कह दूंगा, हां मुझसे बहुत बेहतर है।

CM Yogi Adityanath

बता दें कि लव जिहाद के मुद्दे पर राजनाथ सिंह ने कुछ पहले योगी सरकार की प्रशंसा करते हुए कहा था कि, वह खु़द धर्म परिवर्तन का समर्थन नहीं करता। न्यूज एजेंसी एएनआई को इंटरव्यू देते हुए राजनाथ सिंह ने कहा था, ‘मैं पूछता हूं कि आखिर धर्मांतरण की ज़रूरत ही क्या है? जहां तक मैं जानता हूं उसके मुताबिक दूसरे धर्म में मुस्लिम धर्म का कोई भी व्यक्ति शादी कर सकता है। ऐसे में सामूहिक धर्मांतरण का प्रयास रुकना चाहिए।’

Support Newsroompost
Support Newsroompost