कोरोनावायरस पॉजिटिव पाए गए श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास

गौरतलब है कि पिछले दिनों ही अयोध्या(Ayodhya) में रामलला के दो पुजारी कोरोना संक्रमित मिले थे। इसके अलावा कई पुलिसकर्मी भी कोरोना पॉजिटिव(Corona Positive) मिले थे।

Avatar Written by: August 13, 2020 12:31 pm

नई दिल्ली। गुरुवार सुबह श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष नृत्य गोपाल दास की अचानक हालत खराब होने के बाद से उन्हें देखने के लिए उनके शिष्यों का तांता लग गया। इसकी सूचना जब जिला प्रशासन को लगी तो खलबली मच गई। महंतजी का स्वास्थ्य खराब होने की सूचना पाकर उनके शिष्य रेलवे रोड पर हनुमान मंदिर पर एकत्रित होने लगे। आपको बता दें कि महंत नृत्य गोपाल दास जी महाराज राम मंदिर भूमि पूजन कार्यक्रम के दौरान अयोध्या में सीएम योगी आदित्यनाथ और पीएम नरेंद्र मोदी के साथ वहां मौजूद थे।

Nritya Gopal Das

स्वास्थ विभाग की टीम ने चेकअप किया

बता दें कि मंदिर पर स्वास्थ विभाग की टीम ने पहुंचकर महंत का परीक्षण किया। भीड़ को देखते हुए मंदिर के गेट पर ताला लगा दिया गया। डीएम सर्वज्ञराम मिश्र और मुख्य चिकित्सा अधिकारी भी महंत का हाल जानने पहुंचे। महंत के शिष्य अवधेश उपाध्याय ने बताया कि खांसी जुकाम के चलते महाराज जी की तबियत नासाज हो गई। फिलहाल स्वास्थ विभाग की टीम ने चेकअप किया है। चिकित्सकों की टीम द्वारा सीताराम आश्रम में ऑक्सीजन सिलिंडर की व्यवस्था की गई है।

NrityaGopal das

कोरोना रिजल्ट पॉजिटिव आया

गौरतलब है कि नृत्य गोपाल दास हर साल श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के दौरान मथुरा आते हैं। मथुरा यात्रा के दौरान आज उनकी तबीयत बिगड़ गई। उन्हें सांस लेने में दिक्कत हो रही थी। इसके बाद उनका कोरोना टेस्ट किया गया। उनका कोरोना रिजल्ट पॉजिटिव आ गया है। दरअसल नृत्य गोपाल दास को सांस लेने में दिक्कत हो रही थी। इसके बाद उनका कोरोना टेस्ट कराया गया था। उन्हें ऑक्सीजन लगाया गया है। नृत्य गोपाल दास इस समय मथुरा में है। आगरा के सीएमओ और तमाम डॉक्टर्स नृत्य गोपाल दास के इलाज के लिए पहुंचे हैं।

सीएम योगी ने डीएम से बात

इस बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने महंत नृत्य गोपाल दास, उनके समर्थकों और मथुरा के जिलाधिकारी से बात की है। इसके साथ ही सीएम योगी ने मेदांता हॉस्पिटल के डॉक्टर नरेश त्रेहान से बात की है और महंत नृत्य गोपाल दास को जरूरी मेडिकल सुविधा उपलब्ध कराने का आदेश दिया है।

CM Yogi Adityanath

गौरतलब है कि पिछले दिनों ही अयोध्या में रामलला के दो पुजारी कोरोना संक्रमित मिले थे। इसके अलावा कई पुलिसकर्मी भी कोरोना पॉजिटिव मिले थे। कोरोना संकट को देखते हुए राम जन्मभूमि मंदिर के भूमिपूजन के कार्यक्रम में खास इंतजाम किए गए थे। मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया गया था।

इस मामले पर मेदांता के डॉ त्रेहन से सीएम योगी ने खुद की बात

उधर कोरोना संक्रमित होने की खबर के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने महंत नृत्य गोपाल दास की तबियत की जानकारी ली है। इस संबंध में सीएम योगी ने खुद डीएम मथुरा से बात की और मेदांता अस्पताल के डॉ नरेश त्रेहन से भी बात की है। सीएम ने महंत को तुरंत मेदांता में भर्ती करने का आग्रह किया है। मुख्यमंत्री ने डीएम मथुरा को इसं सबंध में सभी जरूरी सहयोग करने का निर्देश दिया है।

अयोध्या से सरयू का जल लेकर मथुरा पहुंचे थे महंत नृत्य गोपाल दास

बता दें श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट और श्रीकृष्ण जन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास मंगलवार शाम मथुरा पहुंचे थे। वे अपने साथ सरयू नदी का पावन जल लेकर आए थे। इस बार कृष्ण जन्म स्थान पर कान्हा का तीन नदियों के जल से अभिषेक किया गया।