अमित शाह पर निशाना साधने में बुरे फंसे सुरजेवाला?, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ उनका ‘भ्रामक पोस्ट’

Randeep Surjewala tweet: सोशल मीडिया पर एक स्क्रीनशॉट वायरल हो रहा है, जिसमें एक सिख, जिसकी पीठ पर काफी सारे चोट के निशान दिखाई दे रहे हैं। वायरल फोटो में दिख रहा है कि ये फोटो रणदीप सुरजेवाला के ट्विटर अकाउंट से शेयर की गई है।

Avatar Written by: January 27, 2021 9:38 pm
randeep surjewala Amit shah

नई दिल्ली। दिल्ली में गणतंत्र दिवस के मौके पर ट्रैक्टर परेड के दौरान प्रदर्शनकारियों द्वारा जमकर उत्पात मचाया गया। ऐसे में राजनीतिक पार्टियों में आपस में भी आरोप-प्रत्यारोप की राजनीति छिड़ी हुई है। वहीं कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से इस्तीफे की मांग कर दी। बुधवार को सुरजेवाला ने एक प्रेस कांफ्रेंस में 26 जनवरी को दिल्ली में हुए उपद्रव को लेकर अमित शाह को जिम्मेदार माना है। उन्होंने कहा कि, दिल्ली में जिस तरह से उपद्रवियों ने उत्पात मचाया, उसके लिये गृह मंत्री अमित शाह जिम्मेदार है। उन्होंने पीएम मोदी से अपील की गृह मंत्री अमित शाह को मंत्रीमंडल से बाहर किया जाना चाहिये। कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि, “यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण रहा कि दिल्ली में लाल किला से लेकर आईटीओ तक उत्पात मचता रहा, लेकिन गृह मंत्री कोई भी एक्शन लेने में असफल रहे।” इस बीच रणदीप सुरजेवाला के ट्विटर अकाउंट का एक स्क्रीनशॉट वायरल हो रहा है जिसमें कहा जा रहा है कि उन्होंने एक पुरानी फोटो शेयर कर उसे दिल्ली उपद्रव से जोड़कर अमित शाह पर निशाना साधा है।

randeep surjewala

हालांकि जब हमने सुरजेवाला के ट्विटर अकाउंट पर जाकर इस फोटो की पड़ताल की तो वहां इस तरह का कोई भी ट्वीट नहीं दिखाई दिया। सोशल मीडिया पर लोगों का कहना है कि रणदीप सुरजेवाला ने इस ट्वीट को डिलीट कर दिया है। फिलहाल स्क्रीनशॉट वायरल होने के बाद लोग सुरजेवाला को ट्रोल कर रहे हैं। उनपर आरोप लगाते हुए लोगों का कहना है कि, सुरजेवाला अफवाह फैलाने का काम कर रहे हैं।

‘सिख की पिटाई के जिम्मेदार अमित शाह हैं’

बता दें कि सोशल मीडिया पर जो स्क्रीनशॉट वायरल हो रहा है, उसमें एक सिख, जिसकी पीठ पर काफी सारे चोट के निशान दिखाई दे रहे हैं। वायरल फोटो की मानें तो रणदीप सुरजेवाला ने इसे 26 जनवरी को दिल्ली में हुए बवाल से जोड़ा है। साथ ही यह भी लिखा है कि इस सिख की पिटाई के जिम्मेदार अमित शाह हैं।

फोटो का सच

वहीं जब न्यूजरूम पोस्ट ने इस फोटो की सच्चाई पता करने की कोशिश की तो पता चला कि इस फोटो का दिल्ली में गणतंत्र दिवस के मौके पर हुए बवाल से कोई संबंध नहीं है। बता दें कि यह तस्वीरें 2019 की हैं। वहीं मीडिया में चलीं खबरों के मुताबिक, 16 जून 2019 को सरबजीत नाम के एक टेंपो ड्राइवर और दिल्ली पुलिस की गाड़ियों में टक्कर हो गई थी। इसके बाद सरबजीत और पुलिसकर्मियों के बीच झड़प हो गई जिसके वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुए थे। वीडियो में पुलिसकर्मी सरबजीत को बुरी तरह पीटते हुए दिख रहे हैं। यह फोटो सरबजीत की है।

अमित शाह पर सुरजेवाला का निशाना

बुधवार को सुरजेवाला ने कहा कि, पिछले साल दिल्ली दंगा हुआ। उस समय भी गृह मंत्री की असफलता सामने आई। उन्होंने कहा कि दिल्ली में खुफिया तंत्र की विफलता सामने आई। इसके लिये भी अमित शाह को जिम्मेदारी लेनी चाहिये। वहीं उन्होंने दीप सिद्धु के बीजेपी कनेक्शन पर भी सवाल उठाया। उन्होंने कहा कि लालकिला की घटना की जांच की जानी चाहिये।

Support Newsroompost
Support Newsroompost