Connect with us

देश

Shraddha Murder Case: आरोपी आफताब की जान बचाने वाले पुलिसकर्मियों को दिया गया इनाम

Shraddha Murder Case: हमलावरों के आक्रोश को ध्यान में रखते हुए कहा गया कि आप अपने हाथ में कानून मत लीजिए। पुलिस अपना काम कर रही है तो इस पर हमलावरों ने कहा कि पुलिस अपना काम नहीं कर रही है।

Published

नई दिल्ली। गत सोमवार को श्रद्धा मर्डर केस में आरोपी आफताब अमीन पूनावाला को हिंदू सेना के हमले से बचाने वाले पुलिसकर्मियों को कमिश्नर ने इनाम दिया है। आरोपी आफताब की सुरक्षा में लगे दो सब इंसपेक्टर को 10 हजार रुपए तीन कांस्टेबल को 5 हजार रुपए दिए गए हैं। इसके अलावा एक अन्य सुरक्षाकर्मी को पांच हजार रुपए दिया गया है। बता दें कि इन पुलिसकर्मियों ने आफताब को हमलावरों से बचाकर सुरक्षित तिहाड़ जेल पहुंचाया था। ध्यान रहे कि बीते सोमवार को रोहिणी स्थित एफएसएल दफ्तर में पॉलीग्राफ टेस्ट कराने के बाद आरोपी आफताब को तिहाड़ जेल ले जाया जा रहा था। तभी कुछ हिंदू सेना के कार्यकर्ताओं ने आरोपी पर तलवार से हमला करने की कोशिश की लेकिन मौके पर मौजूद दिल्ली पुलिस के जवान ने स्थिति को संभाल लिया था।

Video: श्रद्धा मर्डर केस के आरोपी आफताब की गाड़ी पर हमला, FSL दफ्तर के बाहर  तलवार से किया गया अटैक

हमलावरों ने खुद को हिंदू सेना का कार्यकर्ता बताया था। हमलावरों ने बताया था कि वे आफताब को मारने के लिए गुरुग्राम से आए हैं। वहीं जब उनसे पूछा गया कि उन्होंने तलवार कहां से लिया तो उन्होंने गुरुद्वारे का जिक्र किया। बता दें कि दिल्ली पुलिस के वैन के पास ही एक गाड़ी थी जिसमें भारी संख्या में तलवारें थीं। हमलावर ने मीडिया से मुखातिब होने के क्रम में यहां तक कहा था कि आप आरोपी को हमारे हवाले कर दो। हम उसके 70 टुकड़े कर देंगे।

Video: श्रद्धा मर्डर केस के आरोपी आफताब की गाड़ी पर हमला, FSL दफ्तर के बाहर  तलवार से किया गया अटैक

हमलावरों के आक्रोश को ध्यान में रखते हुए उनसे कहा गया कि आप अपने हाथ में कानून मत लीजिए। पुलिस अपना काम कर रही है तो इस पर हमलावरों ने कहा कि पुलिस अपना काम नहीं कर रही है। वो तो आरोपी को बचा रही है। ध्यान रहे कि हमलावरों को चिन्हित करने के बाद दो को हिरासत में ले लिया गया था और बाकी मौके से भाग गए थे। हालांकि, पुलिस की तरफ से अन्य हमलावरों को भी हिरासत में लिए जाने की बात कही गई थी। वहीं, जब इस पूरे मामले के बारे में हिंदू सेना के प्रमुख से बात की गई तो उन्होंने कहा कि हमें इसके बारे में कोई जानकारी नहीं है।

तोता गैंग' के गुर्गे निकले आफताब की जेल वैन पर हमला करने वाले आरोपी, जानिए  इनकी पूरी कुंडली - henchmen of Tota Gang turned out to be goons who  attacked Aftab jail

गौरतलब है कि श्रद्धा मर्डर केस को लेकर पूरे देश में आक्रोश है। आरोपी को सख्त सजा दिए जाने की मांग की जा रही है। मामले की जांच जारी है। मामले में आरोपी के खिलाफ कई साक्ष्य बरामद किए जा चुके हैं। आरोपी की पॉलीग्राफ टेस्ट भी जारी है। जिसमें वो कई बड़े खुलासे कर चुका है। अब 1 दिसंबर को आरोपी का नार्को टेस्ट किया जाना है। ध्यान रहे कि पुलिस पूछताछ में आरोपी ने खुद श्रद्धा के शव के 35 टुकड़े किए जाने की बात स्वीकारी है। आरोपी ने कहा कि इन सभी टुकड़ों के दिल्ली महरौली स्थित जंगल में ठिकाने लगाया है। वहीं, कुछ टुकड़ों को हिमाचल प्रदेश में भी ठिकाने लगाने की बात आरोपी स्वीकार कर चुका है।

Shraddha murder: Accused Aaftab Amin Poonawalla visited doctor to treat  knife wound same month he killed live-in partner - Shraddha Murder Case:  श्रद्धा को टुकड़ों में करते समय चोटिल हो गया था

इससे पहले आरोपी ने पुलिस पूछताछ में श्रद्धा के सिर को लेकर बड़ा खुलासा किया था। आरोपी के मुताबिक, श्रद्धा के सिर को जला दिया था ,ताकि उसकी शिनाख्त ना हो सकें। इसके बाद उसे दिल्ली स्थित मैदानगढ़ी के नदी में फेंकने की बात आरोपी ने स्वीकारी है। जहां बीते दिनों दिल्ली पुलिस की टीम पहुंची थी और मौके से कथित तौर पर श्रद्धा का जबड़ा भी बरामद हुआ था। फिलहाल, शव के सभी टुकड़ों को जांच के लिए भेज दिया गया है। पुलिस को मेडिकल रिपोर्ट का इंतजार है।

Live-in Partner Murder: आफताब अमीन ने इस फ्रिज में भर दिए थे श्रद्धा की  बॉडी के टुकड़े, जंगल में फेंकने जाता था रोज - Aaftab Amin Poonawala kills  live in partner Shraddha

उधर, पूरे मामले को लव जिहाद से भी जोड़ा जा रहा है, जिसे लेकर राजनीतिक गलियारों में भी भूचाल आ चुका है। गत दिनों ओवैसी ने श्रद्धा मर्डर केस में आरोपी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की बात कही थी। वहीं, मामले को लव जिहाद से जोड़ृने पर ओवैसी ने कहा था कि यह लव जिहाद का मामला नहीं, बल्कि महिला के खिलाफ अत्याचार का मामला है, जिसमें आरोपी को सख्त सजा मिलनी चाहिए।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement