संघ प्रमुख भागवत पहुंचे गोरखपुर, 26 जनवरी को करेंगे ध्वजारोहण

संघ के पदाधिकारियों के अनुसार, आरएसएस प्रमुख गणतंत्र दिवस गोरखपुर में ही मनाएंगे। भागवत 26 जनवरी की सुबह झंडा फहराएंगे और इसके बाद गोरखपुर में शाखा स्तर के स्वयंसेवकों से बातचीत करेंगे।

Written by: January 23, 2020 3:19 pm

नई दिल्ली। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के प्रमुख मोहन भागवत पांच दिवसीय प्रचारकों के सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए गुरुवार को गोरखपुर पहुंच गए। संघ के पदाधिकारियों के अनुसार, आरएसएस प्रमुख गणतंत्र दिवस गोरखपुर में ही मनाएंगे। भागवत 26 जनवरी की सुबह झंडा फहराएंगे और इसके बाद गोरखपुर में शाखा स्तर के स्वयंसेवकों से बातचीत करेंगे। झंडारोहण कार्यक्रम सरस्वती शिशु मंदिर बिलंदपुर खत्ता में आयोजित होगा। 24 जनवरी से संघ परिवार के अलग-अलग कार्यक्रम होंगे। इस दौरान संघ की शाखाएं भी लगाई जाएंगी।

mohan bhagwat
संघ के एक पदाधिकारी ने कहा, “परिवारों में सद्भाव बना रहे और संयुक्त परिवार का संरक्षण हो, इस दिशा में संघ पहले से काम कर रहा है। एक आदर्श परिवार का स्वरूप कैसा होना चाहिए, इस पर विस्तार से बात होगी। माना जा रहा है कि जनसंख्या नियंत्रण कानून पर जो चर्चा चल रही है, उस पर चार प्रांतों के स्वयंसेवकों से राय ली जाएगी। इसके अलावा नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) पर विस्तृत चर्चा होगी।”

Mohan bhagwat
फाइल फोटो

बैठक में गोरखपुर, कानपुर, वाराणसी और अवध प्रांत के सभी प्रचारक और क्षेत्रीय और प्रांतीय कार्यकारिणी के सदस्य हिस्सा लेंगे। इस अवसर पर सह कार्यवाह और उत्तर प्रदेश के प्रभारी दत्तात्रेय होसबोले भी मौजूद रहेंगे। इस वार्षिक बैठक में संगठन की कार्ययोजना और कार्यान्वयन पर विचार-विमर्श होगा।

Mohan bagwat
इस बैठक के लिए विश्व हिंदू परिषद (विहिप), अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी), संस्कार भारती आदि को भी आमंत्रित किया गया है। बैठक की तैयारी जोर-शोर से चल रही है। सभी चार प्रांतों से पदाधिकारियों के आने का सिलसिला शुरू हो गया है।