Connect with us

देश

Rajasthan: पहले विधानसभा में सचिन पायलट के बैठने की जगह बदली, अब कमरा भी छिना

Sachin Pilot: विधानसभा की जनरल ब्रांच ने यह कमरा विधानसभा सत्र (Assembly session) शुरू होने से पहले डॉ. जोशी(Dr. Joshi) को इस कक्ष का आवंटन किया है।

Published

Ashok Gehlot Sachin Pilot

जयपुर। राजस्थान में सचिन पायलट (Sachin Pilot) को डिप्टी सीएम पद से हटाये जाने के बाद अब उनको लेकर एक कदम राज्य सरकार ने उठाया है। बता दें कि प्रदेश में विधानसभा का बजट सत्र शुरू हो चुका है, इस बीच खबर आई है कि, सचिन पायलट का विधानसभा में स्थित जो कमरा था उसे भी उनसे ले लिया गया है। गौरतलब है कि राजस्थान में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच द्वंद काफी दिनों से चला आ रहा है। वहीं पिछले साल सचिन पायलट इतने नाराज थे कि अशोक गहलोत और उनके बीच मामला सुलझाने के लिए पार्टी आलाकमान को दखल देना पड़ा। हालांकि सचिन पायलट का मुख्यमंत्री पद तो पहले गया ही था लेकिन अब उन्हें एक और नुकसान उठाना पड़ा है। बता दें कि राजस्थान विधानसभा में सचिन पायलट को जो कमरा दिया गया था उसे अब मुख्य सचेतक डॉ. महेश जोशी (Dr. Mahesh Joshi) को अलॉट कर दिया गया है।

Sachin Pilot

बता दें कि विधानसभा की जनरल ब्रांच ने यह कमरा विधानसभा सत्र (Assembly session) शुरू होने से पहले डॉ. जोशी को इस कक्ष का आवंटन किया है। दरअसल सचिन पायलट जब राज्य के डिप्टी सीएम थे तो विधानसभा में उनको 116 नंबर कमरा आवंटित किया गया था।

Sachin Pilot Ashok Gahlot

गौरतलब है कि पिछले साल राजस्थान में जब सीएम अशोक गहलोत और सचिन पायलट में सियासी संग्राम छिड़ा था तो पायलट को उपमुख्यमंत्री और PCC चीफ दोनों ही पदों से हटा दिया गया था। उसके बाद अब बजट सत्र की शुरुआत से पहले विधानसभा में उनको आवंटित कमरा अब मुख्य सचेतक डॉ. महेश जोशी को दे दिया गया है। डॉ. जोशी के पास पहले 118 नंबर कमरा था। अब उनके कक्ष में परिवर्तन कर दिया गया है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement