वाराणसी में पीएम मोदी के चुनाव के खिलाफ ये BSF जवान गया था सुप्रीम कोर्ट, देखिए क्या जवाब मिला कोर्ट से

SC rejects Tej Bahadur’s plea challenging election of PM Modi from Varanasi: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की वाराणसी लोकसभा सीट (Varanasi constituency) से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi ) के खिलाफ चुनाव लड़ने वाले बीएसएफ के पूर्व जवान तेज बहादुर यादव (Tej Bahadur) को सुप्रीम कोर्ट से बड़ा झटका मिला है।

Avatar Written by: November 24, 2020 1:19 pm
Tej Bahadur and Narendra Modi

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की वाराणसी लोकसभा सीट (Varanasi constituency) से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi ) के खिलाफ चुनाव लड़ने वाले बीएसएफ के पूर्व जवान तेज बहादुर यादव (Tej Bahadur) को सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) से बड़ा झटका मिला है। दरअसल सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को पीएम मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ने वाले तेज बहादुर की याचिका को खारिज कर दिया है। बता दें कि चुनाव लड़ने में असफल रहे तेज बहादुर ने दोबारा चुनाव की मांग की थी।

इलाहाबाद हाईकोर्ट (Allahabad High Court) तेज बहादुर की पीएम मोदी के निर्वाचन को रद्द करने मांग की याचिका खारिज कर चुका था, जिसके बाद तेजबहादुर ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। गौरतलब है कि तेज बहादुर को समाजवादी पार्टी ने वाराणसी के लोकसभा चुनाव में अपना उम्मीदवार बनाया था।

बता दें कि तेज बहादुर ने BSF में खाने की क्वालिटी को लेकर सवाल उठाए थे। उसका एक वीडियो भी वायरल हुआ था। इस पर रक्षामंत्री ने जांच के आदेश दिए थे। हालांकि, बाद में BSF ने अनुशासनहीनता के आरोप में उसे बर्खास्त कर दिया था।