शाहीन बाग में प्रदर्शन के बीच धारा 144 लागू, दिल्ली पुलिस ने नोटिस जारी किया,भारी सुरक्षाबल तैनात

दिल्ली के शाहीन बाग में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ जारी विरोध प्रदर्शनों के बीच रविवार को धारा 144 लागू कर दी गई है। शाहीन बाग में दिल्ली पुलिस ने नोटिस जारी कर कहा है कि इस क्षेत्र में न इकट्ठे हों, न ही प्रदर्शन करें। इस आदेश को न मानने वालों के खिलाफ कानूनी कार्यवाही की जाएगी।

Written by: March 1, 2020 10:29 am

नई दिल्ली। दिल्ली के शाहीन बाग में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ जारी विरोध प्रदर्शनों के बीच रविवार को धारा 144 लागू कर दी गई है। शाहीन बाग में दिल्ली पुलिस ने नोटिस जारी कर कहा है कि इस क्षेत्र में न इकट्ठे हों, न ही प्रदर्शन करें। इस आदेश को न मानने वालों के खिलाफ कानूनी कार्यवाही की जाएगी।

shaheen bagh

शाहीन बाग मामले में दिल्ली पुलिस के ज्वाइंट कमिश्नर डीसी श्रीवास्तव ने कहा कि एहतियात के तौर पर बड़ी संख्या में पुलिसबल की तैनाती की गई है। पुलिस का मकसद है कि शांति और कानून-व्यवस्था बनी रहे। किसी भी तरह की अप्रत्याशित घटना के लिए पुलिस ने ये तैयारियां की हैं।

दरअसल शाहीन बाग प्रदर्शन स्थल पर बैठी महिलाओं को हटाने के लिए हिंदू सेना उतरने वाली वाली थी। हिंदू सेना ने ऐलान किया था कि वो शाहीन बाग के रास्ते खुलावाएगी। हालांकि बाद में दिल्ली में भड़की हिंसा के बाद हिंदू सेना ने अपना फैसला बदल लिया था। माना जा रहा है कि पुलिस ने सुरक्षा के मद्देनजर यह फैसला लिया है।

बता दें कि शाहीन बाग में अढ़ाई महीने से लगातार महिलाएं धरने पर बैठी हुई हैं और नागरिकता कानून को हटाने की मांग कर रही हैं। वहीं इस मामले की सुनवाई अभी सुप्रीम कोर्ट में चल रही है। सुप्रीम कोर्ट की तरफ से नियुक्त वार्ताकर भी प्रदर्शनकारियों को धरना खत्म करने के लिए मनाने में असफल रहे।