Connect with us

देश

Rajasthan: मशहूर एंकर अमन चोपड़ा पर राजस्थान में गंभीर धाराओं में केस, अलवर में शिवमंदिर तोड़ने का उठाया था मुद्दा

अमन पर राजस्थान के बूंदी और डूंगरपुर के बिछीवाड़ा थाने में केस दर्ज कराए गए। इनमें सांप्रदायिक वैमनस्यता बढ़ाने, साजिश रचने और दंगों को भड़काने के अलावा देशद्रोह की धाराएं लगाई गई हैं। अमन पिछले कुछ दिनों से राजस्थान की कांग्रेस सरकार और दिल्ली के जहांगीरपुरी में हुए दंगों के मसलों को अपने शो ‘देश नहीं झुकने दूंगा’ में उठा रहे थे।

Published

aman chopra show on alwar demolition

जयपुर। अपने राष्ट्रवादी शो की वजह से चर्चा में रहने वाले न्यूज चैनल के एंकर अमन चोपड़ा के खिलाफ राजस्थान के दो जिलों में केस दर्ज कराए गए हैं। अमन पर राजस्थान के बूंदी और डूंगरपुर के बिछीवाड़ा थाने में केस दर्ज कराए गए। इनमें सांप्रदायिक वैमनस्यता बढ़ाने, साजिश रचने और दंगों को भड़काने के अलावा देशद्रोह की गंभीर धाराएं लगाई गई हैं। अमन पिछले कुछ दिनों से राजस्थान की कांग्रेस सरकार और दिल्ली के जहांगीरपुरी में हुए दंगों के मसलों को अपने शो ‘देश नहीं झुकने दूंगा’ में उठा रहे थे। माना जा रहा है कि उनके खिलाफ ये केस राजनीतिक नाराजगी का नतीजा हैं।

fir on aman chopra 1

दरअसल, जहांगीरपुरी का दंगा तो अपनी जगह है। राजस्थान के अलवर में बीते दिनों 300 साल पुराने शिव मंदिर को तोड़ने के मसले पर अमन चोपड़ा ने शो किया था और कांग्रेस सरकार को घेरा था। उन्होंने मंदिर तोड़ने के मसले को जहांगीरपुरी दंगों के बाद एमसीडी के बुलडोजर अभियान से जोड़ा था। इसी के बाद सोशल मीडिया पर एक वर्ग लगातार अमन को घेर रहा था और उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग की जा रही थी। कांग्रेस के कुछ नेताओं ने ये कहा भी था कि देश की सांप्रदायिक हालत बहुत गंभीर है और अमन के शो से लोग भड़क रहे हैं। इस वजह से उनके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए।

fir on aman chopra 2

इसके बाद ही शनिवार को बूंदी और डूंगरपुर में अमन के खिलाफ दो थानों में एफआईआर हो गई। अब आपको बताते हैं कि आखिर ये पूरा किस्सा है क्या। दरअसल, 16 अप्रैल को जब हनुमान जयंती की शोभायात्रा पर जहांगीरपुरी में पथराव हुआ और फिर वहां बुलडोजर से अवैध निर्माण हटाए गए, तो अमन ने उस पर भी शो किया था। इससे पहले से ही तमाम कांग्रेस सरकारों पर सवाल उठाने की वजह से वो निशाने पर थे। फिर जब अलवर में शिव मंदिर को तोड़ा गया, तो अमन ने अपने शो में इसे जहांगीरपुरी में तोड़फोड़ के बदले के तौर पर लिया। इसी के बाद उनके खिलाफ राजस्थान में केस हुआ। बता दें कि इससे पहले भी बीजेपी के कुछ नेताओं को अरविंद केजरीवाल पर टीका-टिप्पणी करने की वजह से पंजाब में पुलिस केस का सामना करना पड़ा है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement