Connect with us

देश

शाहीनबाग में देर रात प्रदर्शनकारियों के दो गुटों में हुई झड़प

दिल्ली के शाहीनबाग में नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ चल रहे प्रदर्शन को बंद करवाने को लेकर दो गुट शनिवार देर रात आपस में भिड़ गए। दोनों पक्षों में करीब आधे घंटे तक मारपीट और गालीगलौज हुई। एक गुट चाहता था कि प्रधानमंत्री के द्वारा ‘जनता कर्फ्यू’ के ऐलान का समर्थन किया जाए, जबकि दूसरा गुट इस आह्वान का पालन करने को तैयार नही था।

Published

on

Shaheen bag road

नई दिल्ली। दिल्ली के शाहीनबाग में नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ चल रहे प्रदर्शन को बंद करवाने को लेकर दो गुट शनिवार देर रात आपस में भिड़ गए। दोनों पक्षों में करीब आधे घंटे तक मारपीट और गालीगलौज हुई। एक गुट चाहता था कि प्रधानमंत्री के द्वारा ‘जनता कर्फ्यू’ के ऐलान का समर्थन किया जाए, जबकि दूसरा गुट इस आह्वान का पालन करने को तैयार नही था। इसी बात पर दोनों गुटों में कहासुनी हो गई। हालांकि, बाद में वहां मौजूद लोगों ने आपस मे भिड़े गुटों को समझा-बुझा कर वहां से भेज दिया और मामले को शांत करवाया।

shaheen bagh

एक गुट चाहता था कि प्रधानमंत्री के द्वारा ‘जनता कर्फ्यू’ के ऐलान का समर्थन किया जाए, जबकि दूसरा गुट इस आह्वान का पालन करने को तैयार नही था। इसी बात पर दोनों गुटों में कहासुनी हो गई। हालांकि, बाद में वहां मौजूद लोगों ने आपस मे भिड़े गुटों को समझा-बुझा कर वहां से भेज दिया और मामले को शांत करवाया।

इससे पहले भी शाहीनबाग में हल्की नोकझोंक देखी गई है और अक्सर लोग प्रदर्शन स्थल की अगुवाई को लेकर आपस मे तू-तू, मैं-मैं करते हैं, जिसकी वजह से शाहीनबाग में कई गुट बन गए है जो चाहते है कि सिर्फ हमारी बात यहां मानी जाए।

बताया जा रहा है कि वहां मौजूद एक यूट्यूबर का फोन भी तोड़ दिया गया है, क्योंकि वो झड़प के वक्त वीडियो बना रहा था।उल्लेखनीय है कि शाहीनबाग के लोगों ने 21 तारीख को एक बैठक की थी और इस बैठक में जनता कर्फ्यू का पालन करना है या नहीं, इसका फैसला होना था

Shaheen bag Women

जिसके बाद शाहीनबाग कि तरफ से ये फैसला लिया गया कि सिर्फ ‘जनता कर्फ्यू’ के दिन शाहीनबाग के प्रदर्शन स्थल पर 5 महिलाएं बैठेंगी और किसी तरह का कोई स्पीकर से अनाउंसमेंट नही होगा।

Advertisement
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Advertisement
Advertisement