देशविरोधी भाषण देने वाले शरजील इमाम का बड़ा कबूलनामा

दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच टीम से पूछताछ में शरजील इमाम ने स्वीकार किया कि अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (एएमयू) में भड़काऊ भाषण देने का वीडियो उसका ही है। साथ ही शरजील ने ये भी बताया कि वायरल वीडियो में कोई छेड़छाड़ नहीं हुई है।

Written by: January 30, 2020 10:49 am

नई दिल्ली। देशविरोधी भाषण देने के आरोप में गिरफ्तार जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (जेएनयू) छात्र शरजील इमाम ने कई खुलासे किए हैं। दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच टीम से पूछताछ में शरजील इमाम ने स्वीकार किया कि अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (एएमयू) में भड़काऊ भाषण देने का वीडियो उसका ही है। साथ ही शरजील ने ये भी बताया कि वायरल वीडियो में कोई छेड़छाड़ नहीं हुई है।

sharjeel Imam

हालांकि, शरजील इमाम का कहना है कि वायरल हुआ वीडियो पूरा नहीं है। उसने एक घंटे तक भाषण दिया था। भाषण के दौरान जोश-जोश में उसने असम को देश से अलग करने का बयान दे दिया। शरजील इमाम से पूछताछ करने वाले क्राइम ब्रांच और स्पेशल सेल के अफसरों का मानना है कि शरजील ने सोच समझ कर रणनीति के तहत भाषण दिया था।

sharjeel imam

साथ ही उसने कहा कि भाषण देने का उसे कोई पछतावा नहीं है। और वह अपना विरोध जारी रखेगा। बता दें कि शरजील इमाम को बिहार के जहानाबाद से 28 जनवरी को गिरफ्तार किया गया था। उसे पूछताछ के लिए दिल्‍ली लाया गया है।

sharjeel imam

बता दें कि कुछ दिनों पहले शरजील का एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें वो अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (एएमयू) के मंच से पूर्वोत्तर के राज्य असम को भारत से काटने की बात कह रहा है। उसने कहा कि मुसलमानों को अपनी ताकत दिखाते हुए कम से कम एक महीने तक असम का संपर्क भारत से काट देना चाहिए। इसके लिए रेलवे ट्रैक पर इतना मलबा डाल देना चाहिए कि उसे साफ करते-करते कम से कम एक महीने का समय लग जाए।