लॉकडाउन के बीच शरजील इमाम पर आई आफत, दाखिल हुई चार्जशीट

गौरतलब है कि शरजील पर जामिया मिलिया इस्लामिया और अलीगढ़ में कथित तौर पर भड़काऊ भाषण देने के मामले में राजद्रोह का मामला दर्ज किए गया था जिसके बाद से वो फरार हो गया था लेकिन दिल्ली पुलिस ने 28 जनवरी को बिहार के जहानाबाद से उसे गिरफ्तार किया था।

Written by: April 18, 2020 1:18 pm

नई दिल्ली। देश विरोधी बयानबाजी करने का आरोपी शरजील इमाम को लेकर एक बुरी खबर आई है। दरअसल दिल्ली पुलिस ने शरजील इमाम के खिलाफ शनिवार को चार्जशीट दाखिल किया है। आपको बता दें कि शरजील इमाम पर आरोप है कि उसने 13 दिसंबर 2019 को जामिया में भड़काऊ भाषण दिया था। शरजील पर दंगे भड़काने का भी आरोप है।

Sharjeel Imam Arrested

शरजील के खिलाफ आईपीसी की धारा 124 ए और 153 ए (देशद्रोह और दो वर्गों के बीच भेदभाव) के तहत केस दर्ज किया गया था। शरजील का भाषण 13 दिसंबर को हुआ था, और 15 दिसंबर को जामिया इलाके में दंगा भड़क गया था।

sharjeel imam

15 दिसंबर को भीड़ ने बड़े पैमाने पर दंगा किया था जिसमें पत्थरबाजी और आगजनी की गई थी तथा सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाया गया था। दंगों में कई पुलिसकर्मियों समेत आम लोग घायल भी हुए थे। उस दौरान शरजील के कथित तौर पर कई वीडियो सामने आए थे, जिसमें वह मुसलमानों को भड़काता हुआ दिख रहा था।

sharjeel Imam

गौरतलब है कि शरजील पर जामिया मिलिया इस्लामिया और अलीगढ़ में कथित तौर पर भड़काऊ भाषण देने के मामले में राजद्रोह का मामला दर्ज किया गया था जिसके बाद से वो फरार हो गया था लेकिन दिल्ली पुलिस ने 28 जनवरी को बिहार के जहानाबाद से उसे गिरफ्तार किया था।