Connect with us

देश

UP Politics: शिवपाल यादव ने भगवाधारी होने के दिए संकेत!, उठाया ये बड़ा कदम

UP Politics: ऐसे में शिवपाल सिंह द्वारा अपनी पार्टी की सभी इकाईयों को भंग करने पर काफी अहम माना जा रहा है। एक तरफ जहां शिवपाल यादव ने बीते दिनों मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की थी। जिसके बाद कयास का दौर शुरू हो गया था कि शिवपाल यादव के भाजपा में शामिल होने की उम्मीद लगाए जा रहे थे।

Published

on

Shivpal-Yadav-Yogi

नई दिल्ली। समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव और शिवपाल सिंह यादव के बीच कई दिनों से नाराजगी की खबरें सामने आ रही है। वहीं विधानसभा चुनाव में करारी शिकस्त मिलने के बाद अखिलेश यादव पर पार्टी के ही कई नेता निशाना साध रहे है। इसके साथ ही चुनावी परिणाम आने के बाद से शिवपाल सिंह अखिलेश के बीच लगातार अनबन की खबरें भी सामने आई है। वहीं अब चाचा शिवपाल ने भतीजे अखिलेश यादव को गच्चा देने के लिए बड़ा कदम उठाया है। शिवपाल यादव ने भगवाधारी होने के संकेत दिए है। दरअसल, शुक्रवार को शिवपाल सिंह प्रगतिशील समाजवादी पार्टी की सभी इकाईयों को भंग कर दिया है। पार्टी की तरफ से इसे लेकर एक प्रेस रिलीज भी जारी की गई है।

पार्टी के महासचिव और आदित्य यादव की ओर से जारी आदेश में लिखा गया है, ”प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के (लोहिया) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जी के निर्देशानुसार प्रदेश कार्यकारिणी एवं राष्ट्रीय/प्रादेशिक प्रकोष्ठों की कार्यकारिणी अध्यक्ष सहित संपूर्ण प्रवक्ता मंडल (कार्यवाहक मुख्य प्रवक्ता सहित ) को तत्काल प्रभाव से भंग किया जाता है।”

ऐसे में शिवपाल सिंह द्वारा अपनी पार्टी की सभी इकाईयों को भंग करने पर काफी अहम माना जा रहा है। एक तरफ जहां शिवपाल यादव ने बीते दिनों मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की थी। जिसके बाद कयास का दौर शुरू हो गया था कि शिवपाल यादव भाजपा में शामिल होने की उम्मीद लगाए जा रहे थे। इसी बीच अब उन्होंने पार्टी की सभी इकाईयों को भंग करके भगवाधारी होने के संकेत दे दिए है। गौरतलब है कि यूपी विधानसभा चुनाव में अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी और प्रगतिशील समाजवादी पार्टी ने मिलकर चुनाव लड़ा था। चुनाव परिणाम में सपा गठबंधन को करारी शिकस्त झेलने पड़ी और 125 विधानसभा सीटें ही जीत सकी।

Advertisement
Advertisement
मनोरंजन12 mins ago

An Action Hero Movie Review: “बिन बात का है ये एक्शन हीरो”, फिल्म की कहानी तार्किक, बौद्धिक, इमोशन और एक्शन के स्तर पर कहीं भी टिकती नहीं

मनोरंजन24 mins ago

Anupama 2 December 2022: अनुपमा को सबक सिखाने के लिए डिंपी का सहारा लेगी पाखी, वनराज के सामने रोएगी अपना रोना

Modi putin
दुनिया38 mins ago

NATO : क्या भारत को नाटो में शामिल करना चाहता है अमेरिका? रूसी विदेश मंत्री ने खोली अमेरिकी प्लान की पोल

मनोरंजन46 mins ago

#ShahRukhKhan: शाहरुख खान ने सफेद चादर लपेट सादगी से किया उमराह, तस्वीरे देख फैंस ने किया कुछ यूं रिएक्ट

देश1 hour ago

NIA Arrests Harpreet Singh : एनआईए ने आतंकी हरप्रीत सिंह को मलेशिया से वापस आने पर किया गिरफ्तार, लुधियाना कोर्ट ब्लास्ट में है मुख्य आरोपी

Advertisement