Rahul Gandhi On Emergency: दादी के फैसले को राहुल गांधी ने बताया गलत, CM शिवराज ने कसा तंज, कहा- पता नहीं कब ट्यूबलाइट…

Rahul Gandhi On Emergency: सीएम शिवराज सिंह ने मीडिया से बात करते हुए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष पर तंज कसते हुए कहा कि, राहुल गांधी जो आज कह रहे हैं उनको कई वर्षों बाद लगेगा कि वे गलती कर रहे थे। तब फिर उनको माफी मांगनी पड़ेगी। प्रधानमंत्री के बारे में वे जैसी बेहुदी टिप्पणियां कर देते हैं। पता नहीं कब ट्यूबलाइट जलती है कब उनको पता चलता है कि गलत था।

Avatar Written by: March 3, 2021 12:47 pm
shivraj singh chouhan and Rahul Gandhi

नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और केरल के वायनाड से सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने एक बार फिर ऐसा बयान दिया है जिसके बाद पार्टी के अंदर घमासान मच सकता है। राहुल गांधी ने इस बार अपनी दादी और पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी (Indira Gandhi) द्वारा आपातकाल लगाए जाने पर बड़ा बयान दिया है। जिसके बाद अब राजनीति में शुरू हो गई है। इसी कड़ी में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) ने राहुल गांधी के इमरजेंसी वाले बयान अपनी प्रतिक्रिया दी है। इसके साथ ही शिवराज सिंह ने राहुल पर हमला बोला।

Rahul And Indira Gandhi

सीएम शिवराज सिंह ने मीडिया से बात करते हुए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष पर तंज कसते हुए कहा कि, राहुल गांधी जो आज कह रहे हैं उनको कई वर्षों बाद लगेगा कि वे गलती कर रहे थे। तब फिर उनको माफी मांगनी पड़ेगी। प्रधानमंत्री के बारे में वे जैसी बेहुदी टिप्पणियां कर देते हैं। पता नहीं कब ट्यूबलाइट जलती है कब उनको पता चलता है कि गलत था।

दरअसल राहुल गांधी ने साल 1975 में इंदिरा गांधी द्वारा लगाई गई इमरजेंसी के सवाल पर कहा कि, हां वो गलती थी, लेकिन तब जो हुआ और आज जो हो रहा, उसमें फर्क है। अपनी गलती मान लेना साहस का काम होता है। उन्होंने कॉर्नेल विश्वविद्यालय के प्रोफेसर कौशिक बसु (Prof Kaushik Basu) के साथ एक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बातचीत में यह बात कही।  इस दौरान राहुल गांधी ने पार्टी में जारी कलह को लेकर भी अपनी प्रतिक्रिया दी।

इस दौरान कांग्रेस में मचे कलह पर राहुल गांधी का दर्द भी सामने आया। उन्होंने कहा कि मैं कांग्रेस पार्टी में अंदरुनी लोकतंत्र को बढ़ावा देने की बात कई सालों से कर रहा हूं।  इसके लिए मेरी ही पार्टी के लोगों ने मेरी आलोचना की थी। मैंने अपनी पार्टी के लोगों से कहा कि पार्टी में अंदरुनी लोकतंत्र लाना निश्चित तौर पर जरूरी है।

Support Newsroompost
Support Newsroompost