Connect with us

देश

भगत सिंह को आतंकवादी बताने वाले सिमरनजीत मान ने अब ‘हिंदू धर्म’ को लेकर कह दी ऐसी भद्दी बात

उन्होंने कहा कि  जैसा कि याचिका में कहा गया है कि अगर हिंदू जेनऊ पहनकर जहाज में सफर कर सकते हैं, तो सिख कृपाण लेकर क्यों नहीं सफर कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि बताया जा रहा है कि कृपाण से किसी का भी गला दबाया जा सकता है, तो मैं यहां यह कहना चाहूंगा कि जेनऊ से भी किसी का गला दबाया जा सकता है।

Published

on

नई दिल्ली। किसी भी मसले पर बेबाकी से अपनी राय जाहिर करना आपकी सक्रियता के साथ-साथ आपकी मानसिकता को भी बयां करता है। लिहाजा आपके लिए ये जरूरी हो जाता है कि आप किसी भी मसले पर बयान देने से पहले उस पर चिंतन-मंथन  जरूर कर लें। अब आप सोच रहे होंगे कि भला हम ऐसा क्यों कह रहे हैं। आखिर माजरा क्या है। दरअसल, माजरा यह है कि संगरूर से सांसद सिमरनजीत मान ने हिंदू धर्म के संदर्भ में विवादित टिप्पणी की है, जो कि अभी सोशल मीडिया पर खासा चर्चा में बनी हुई है। आइए, आपको बताते हैं कि आखिर उन्होंने क्या कुछ कहा है।  दरअसल, कोर्ट में एक याचिका दाखिल की गई थी, जिमसें सिखों के कृपाण रखने पर रोक लगाने की मांग की गई थी, जिसका सिमरनजीत मान ने विरोध किया। खैर, किसी भी मसले का विरोध करना या समर्थन करना। यह किसी का भी व्यक्तिगत फैसला होता है, लेकिन यहां सवाल यह है कि आखिर आपको विरोध की आड़ में  विवादित टिप्पणी करने का अधिकार किसने दे दिया है। दरअसल, ऐसा ही कुछ सिमरनजीत मान ने किया है। उन्होंने कृपाण के विरोध में दाखिल की गई याचिका का विरोध करने के दौरान हिंदू धर्म के संदर्भ में विवादित बोल दिए हैं।

Simranjit Singh Mann Said This Is A Historic Victory Which Has Surprised  All Parties Including BJP, Akali Dal, Congress, AAP | Sangrur Bypoll  Result: सीएम भगवंत मान के गढ़ में सिमरनजीत मान

उन्होंने कहा कि  जैसा कि याचिका में कहा गया है कि अगर हिंदू जेनऊ पहनकर जहाज में सफर कर सकते हैं, तो सिख कृपाण लेकर क्यों नहीं सफर कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि बताया जा रहा है कि कृपाण से किसी का भी गला दबाया जा सकता है, तो मैं यहां यह कहना चाहूंगा कि जेनऊ से भी किसी का गला दबाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि जिस तरह सिखों द्वारा रखी जा रही कृपाण को खतरा माना जा रहा है, तो ठीक उसी प्रकार से हिंदुओं के जेनऊ भी लोगों के लिए खतरे का रूप धारण कर सकते हैं, लिहाजा हमें सावधानी बरतनी होगी। इतना ही नहीं, वे यही नहीं रूके। उन्होंने आगे कहा कि अगर सिखों का कृपाण उतारा जाएगा तो हिंदुओं  के भी जेनऊ उतारे जाएंगे। बहरहाल, अभी उनके द्वारा बोले गए विवादित खासा चर्चा में हैं।

Sinramjit singh Mann win in sangror by election signal return of pro  Khalistan sentiments in punjab : पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान की संगरूर  सीट पर हुए उपचुनाव में सिमरनजीत सिंह मान

हालांकि, यह कोई पहली मर्तबा नहीं है कि जब उन्होंने इस तरह का विवादित बयान दिया है। बता दें कि इससे पहले भी वे विवादित बयान दे चुके हैं। ध्यान रहे कि इससे पहले उन्होंने भगत सिंह को आतंकवादी  बताया था। उन्होंने इसके पीछे तर्क दिया था कि भगत सिंह ने असेंबली में बम फेंका था। अंग्रेज अधिकारी को मारा था तो ऐसे में उन्हें आतंकवादी नहीं तो और क्या कहेंगे?

Advertisement
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Advertisement
Advertisement