दंगों में मारे गए लोगों के लिए मुआवजा मांग रहे थे सपा विधायक, तो सीएम योगी ने दिया ये जवाब

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दंगों के मामले में समाजवादी पार्टी को दो टूक जवाब दे दिया है। समाजवादी पार्टी के एक विधायक ने दंगों में मारे गए लोगों को मुआवजा देने की बात पूछी थी।

Written by: February 26, 2020 1:21 pm

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दंगों के मामले में समाजवादी पार्टी को दो टूक जवाब दे दिया है। समाजवादी पार्टी के एक विधायक ने दंगों में मारे गए लोगों को मुआवजा देने की बात पूछी थी। योगी ने साफ कहा कि दंगे और विरोध प्रदर्शन के दौरान मारे लोगों को मुआवजा देने का प्रावधान नहीं है और उनसे कोई पैसा नहीं दिया जाएगा। सीएम योगी आदित्यनाथ विधानसभा में विपक्ष के सवालों का जवाब दे रहे थे।

योगी ने इस दौरान  दंगे और विरोध प्रदर्शनों में  मारे गए लोगों का आंकड़ा भी जारी किया। सीएम योगी ने कहा कि पिछले 6 महीनों में दंगा और विरोध प्रदर्शन में 21 लोग मारे गए हैं और 400 पुलिसकर्मी पत्थरबाजी में घायल हुए हैं। सीएम योगी विधानसभा में समाजवादी पार्टी के विधायक राकेश प्रताप सिंह के सवालों का जवाब दे रहे थे। राकेश प्रताप सिंह के इस सवाल  का मकसद  दंगे में मारे गए लोगों के लिए राहत की बात उठाना था।

UP CM Yogi Adityanath

सीएम योगी ने अपने जवाब में  पत्थरबाजी में घायल हुए पुलिस वालों के बारे में भी जानकारी दी। लिखित जवाब में सीएम ने कहा कि प्रदर्शनकारियों द्वारा पत्थरबाजी की घटना में 400 पुलिसकर्मी घायल हो गए, जबकि आग्नेय अस्त्रों से हुए हमलों में 61 पुलिसकर्मी घायल हुए थे।

cm yogi adityanath

सीएम योगी के जवाब का अंदाज चर्चा का विषय बना हुआ है। समाजवादी पार्टी सदस्य राकेश प्रताप सिंह ने सरकार से पूछा था कि क्या सरकार हिंसा में मारे गए परिवार के लोगों को सरकार कोई मुआवजा देगी। इसके जवाब में सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जी नहीं, ऐसा कोई प्रावधान नहीं है।