Saharanpur: यूपी के सहारनपुर में ग्लोकल यूनिवर्सिटी के छात्रों ने लगाया पाकिस्तान जिंदाबाद का नारा, पुलिस ले रही एक्शन

बीते साल यानी 2022 में भी यूपी समेत देश के अन्य राज्यों में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगने वाले वीडियो वायरल हुए थे। पुलिस ने इन सभी मामलों में सख्त कार्रवाई की थी। इसके अलावा देशविरोधी तत्वों की बड़े पैमाने पर धरपकड़ की गई थी।

Avatar Written by: February 5, 2023 8:21 am
glocal university students

सहारनपुर। यूपी के सहारनपुर में एक निजी यूनिवर्सिटी के छात्रों पर पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने का आरोप लगा है। ये छात्र ग्लोकल यूनिवर्सिटी में डी. फार्मा का कोर्स कर रहे हैं। पाकिस्तान जिंदाबाद का नारा लगाने वाले आरोपी छात्रों के नाम सोबन और शाबान मलिक हैं। ये दोनों कुलडी खेड़ा गांव के निवासी बताए जा रहे हैं। बिहारीगढ़ थाने में मामले की शिकायत की गई है। यूनिवर्सिटी की बस में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने वाला वीडियो वायरल हो गया था। जिससे हिंदूवादी संगठन काफी नाराज हैं। ग्लोकल यूनिवर्सिटी हाजी इकबाल की है।

इस मामले में सहारनपुर पुलिस ने कहा है कि जरूरी कार्रवाई की जा रही है। वहीं, ग्लोकल यूनिवर्सिटी के दो छात्रों की ओर से बस में पाकिस्तान जिंदाबाद का नारा लगाए जाने पर बजरंग दल के स्थानीय संयोजक हरीश कौशिक ने काफी नाराजगी जताई है। उन्होंने कहा कि वीडियो उनको मिला था। जिसे उन्होंने ट्वीट किया था। हरीश कौशिक का कहना है कि प्रशासन ने वीडियो की जांच कराई थी। जिसमें मामला सही पाया गया। हरीश कौशिक ने इस मामले में दोषी छात्रों पर सख्त कार्रवाई की मांग सहारनपुर के जिला प्रशासन से की है। उन्होंने कहा कि भारत में रहकर पाकिस्तान का राग गाना बर्दाश्त नहीं किया जा सकता।

up police

बता दें कि बीते साल यानी 2022 में भी यूपी समेत देश के अन्य राज्यों में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगने वाले वीडियो वायरल हुए थे। पुलिस ने इन सभी मामलों में सख्त कार्रवाई की थी। इसके अलावा देशविरोधी तत्वों की बड़े पैमाने पर धरपकड़ की गई थी। सहारनपुर में छात्रों ने पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे किस वजह से लगाए, ये अभी साफ नहीं है। हालांकि, वीडियो में सारे छात्र हंसते और खिलखिलाते नजर आ रहे हैं। स्थानीय पुलिस सूत्रों के मुताबिक पूरी तरह जांच के बाद इस मामले में सख्त कार्रवाई होने की संभावना है।