दिल्ली में किसानों का उपद्रव, ITO मेट्रो स्टेशन के प्रवेश और निकास द्वार किए गए बंद

Farmer Protest: सिंघु बॉर्डर(Singhu Border) पर ट्रैक्टर मार्च की तैयारियां शुरू होने के दौरान किसानों की तरफ से कहा गया कि, उनकी तरफ से यह कोशिश होगी कि वो सुनिश्चित करेंगे कि आज की रैली शांतिपूर्वक हो और कोई अराज तत्व रैली में प्रवेश न करने पाए।

Avatar Written by: January 26, 2021 8:15 am
rakesh tikait tractor parade

नई दिल्ली। किसानों के एक जत्थे ने सिंघु बॉर्डर से ट्रैक्टर मार्च शुरू कर दिया है। शुरू हुई ट्रैक्टर परेड को लेकर बताया जा रहा है कि ये सभी किसान किसान मजदूर संघर्ष समिति पंजाब से जुड़े हुए हैं। हालांकि पहले से सुनिश्चित मार्च अभी शुरू नहीं हुआ है, जोकि संयुक्त किसान मोर्चा की तरफ से हैं। वहीं किसानों ने सिंघु बॉर्डर पर पुलिस की तरफ से लगाए गए बैरिकेड्स को तोड़ दिया है। इसके बाद वहां मौजूद किसानों ने दिल्ली के अंदर घुसने की कोशिश की। हालांकि सिंघु बॉर्डर पर ट्रैक्टर मार्च की तैयारियां शुरू होने के दौरान किसानों की तरफ से कहा गया कि, उनकी तरफ से यह कोशिश होगी कि वो सुनिश्चित करेंगे कि आज की रैली शांतिपूर्वक हो और कोई अराजतत्व रैली में प्रवेश न करने पाए।

tractor rally

कृषि क़ानूनों के खिलाफ टिकरी बॉर्डर पर विरोध प्रदर्शन कर रहे किसानों ने पुलिस बैरिकेडिंग तोड़ी।

वहीं गाज़ीपुर बार्डर पर किसानों के प्रदर्शनस्थल पर ट्रैक्टर रैली से पहले बड़ी संख्या में ट्रैक्टर खड़े दिखे। एक प्रदर्शनकारी ने बताया, “सभी लोग यहां से चलेंगे और गणतंत्र दिवस मनाया जाएगा। सड़क पर ट्रैक्टर से परेड की जाएगी।”

अपडेट-

दिल्ली में किसानों के बढ़ते उत्पात को देखते हुए दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने आईटीओ मेट्रो स्टेशन के प्रवेश और निकास द्वार बंद करने का फैसला किया है।

प्रदर्शनकारी किसानों ने आईटीओ इलाके में एक डीटीसी बस में तोड़फोड़ की।

किसानों की ट्रैक्टर रैली गाज़ीपुर बॉर्डर से ITO के पास सराय काले खां पहुंची।

कृषि क़ानूनों के खिलाफ ट्रैक्टर रैली निकाल रहे प्रदर्शनकारियों की भीड़ टिकरी बॉर्डर पर जमा हुई

गाज़ीपुर बॉर्डर से किसानों की ट्रैक्टर रैली शुरू हो गई है। भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत ने बताया, “हमें एक रूट दिया गया है हम उसी रूट से जा रहे हैं। आंदोलन खत्म नहीं होगा। नियमों का पूरा पालन किया जाएगा।”

वहीं किसानों की ट्रैक्टर रैली पर उत्तर प्रदेश के डीजीपी एच. सी. अवस्थी ने कहा कि, हमारे सारे जिलों में अधिकारी मुस्तैद हैं। उनको दिशानिर्देश दे दिए गए हैं। कानून व्यवस्था पूरी तरह से बनाकर रखी जाएगी। कोई उपद्रव करता है तो कानून के हिसाब से सख्त कार्रवाई की जाएगी।

UP Police DGP

सिंघु बॉर्डर से किसानों की ट्रैक्टर रैली दिल्ली के संजय गांधी ट्रांसपोर्ट नगर पहुँची। रैली डीटीयू-शाहबाद-एसबी डेयरी-दरवाला- बवाना टी-पॉइंट- कंझावला चौक-खरखौदा टोल प्लाज़ा की ओर जाएगी।

Support Newsroompost
Support Newsroompost