ट्रंप ने राजघाट पर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को दी श्रद्धांजलि

दो दिनों के दौरे के लिए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपने परिवार के साथ भारत आए हुए हैं। वो 24 फरवरी को गुजरात के अहमदाबाद एयरपोर्ट पहुंचे थे।

Avatar Written by: February 25, 2020 11:07 am

नई दिल्ली। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप ने मंगलवार को नई दिल्ली में महात्मा गांधी के समाधि स्थल राजघाट पर जाकर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। इसके बाद उन्होंने आगंतुक पुस्तिका में संदेश भी लिखा। इससे पहले राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनका औपचारिक स्वागत किया। ट्रंप को वहां गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया और 21 तोपों की सलामी भी दी गई।

Donald trump rajghat

महात्मा गांधी की समाधि स्थल राजघाट पर श्रद्धांजलि देने के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, मेलानिया ट्रंप ने राजघाट पर एक पौधा भी लगाया। इसके बाद डोनाल्ड ट्रंप ने राजघाट की विजिटर बुक पर संदेश लिखा और महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी।

डोनाल्ड ट्रंप ने लिखा, ‘अमेरिकी लोग एक संप्रभु और शानदार भारत की कल्पना करते हैं, जो कि महान महात्मा गांधी के जीवन का मिशन था, ये एक शानदार गर्व की बात है।’

Donald Trump Tajmahal

बता दें कि दो दिनों के दौरे के लिए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपने परिवार के साथ भारत आए हुए हैं। वो 24 फरवरी को गुजरात के अहमदाबाद एयरपोर्ट पहुंचे थे। इस यात्रा के पहले दिन में ट्रंप मोटेरा स्टेडियम में लोगों को संबोधित करने के बाद आगरा गए थे। जहां उन्होंने ताजमहल का दीदार किया।

Support Newsroompost
Support Newsroompost