जानिए क्यों ट्विटर ने गृहमंत्री अमित शाह की डीपी हटाई और फिर लगाई, पढ़िए पूरा मामला

Union Home Minister Amit Shah: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah) के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट के साथ सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर ने ऐसा कुछ किया जिसे देखकर हर कोई दंग रह गया।

Avatar Written by: November 13, 2020 8:15 am
amit shah

नई दिल्ली। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah) के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट के साथ सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर ने ऐसा कुछ किया जिसे देखकर हर कोई दंग रह गया। दरअसल अमित शाह के ट्विटर अकाउंट की डीपी में लगी तस्वीर गुरुवार की रात कुछ समय के लिए गायब हो गई। पता चला कि ट्विटर ने किसी के कॉपीराइट क्लेम करने पर तस्वीर हटाने की कार्रवाई की। हालांकि, ट्विटर के इस एक्शन पर सोशल मीडिया पर सवाल उठने लगे तो कुछ समय पर ट्विटर ने वही तस्वीर फिर से लगा दी। ट्विटर के इस एक्शन पर सोशल मीडिया पर सवाल उठे कि आखिर गृहमंत्री की उनकी ही तस्वीर पर कौन क्लेम कर सकता है?

दरअसल, गुरुवार की रात गृहमंत्री अमित शाह की ट्विटर डीपी पर तस्वीर की जगह एक संदेश दिखाई देने लगा- ‘मीडिया नॉट डिस्प्लेड’। ट्विटर ने इस संदेश में बताया कि किसी के कॉपीराइट होल्डर के क्लेम करने पर यह तस्वीर हटाई गई है। हालांकि, कुछ समय बाद ट्विटर ने तस्वीर फिर से लगा दी।

Home Minister Amit Shah

गृहमंत्री अमित शाह सोशल मीडिया पर काफी लोकप्रिय हैं। आपको बता दें कि ट्विटर पर सर्वाधिक फॉलोवर्स के मामले में वह देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के बाद दूसरे नंबर के नेता हैं। उनके 23.6 मिलियन फॉलोवर्स हैं। गृहमंत्री अमित शाह 296 लोगों को फॉलो करते हैं।

Support Newsroompost
Support Newsroompost